Friday, June 28, 2024
HomepoliticsCM Gehlot: उपराष्ट्रपति के बार-बार राजस्थान दौरे से परेशान CM गहलोत, कहा-आप...

CM Gehlot: उपराष्ट्रपति के बार-बार राजस्थान दौरे से परेशान CM गहलोत, कहा-आप बार-बार आओगे तो लोग क्या समझेंगे

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), CM Ashok Gehlot: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में बहुत ही कम महीनों का समय बचा है। जिसको लेकर सभी पार्टियां सक्रिय है। चुनाव से पहले राजस्थान में सभी पार्टी के नेता और मंत्री दौरे पर लगातार आ जा रहे है। इस बीच उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निशाना साधा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के लगातार कर रहे राजस्थान दौरे को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं। गहलोत ने कहा – पहले प्रधानमंत्री आए और अब उपराष्ट्रपति अप-डाउन कर रहे हैं। आज उपराष्ट्रपति पांच जगह जाएंगे। चार हेलिकॉप्टर से 5 जगह दौरा है।

उपराष्ट्रपति अगर राष्ट्रपति बनेंगे तो…-गहलोत

गहलोत ने ये भी कहा – गवर्नर साहब हों या उपराष्ट्रपति हों, हम सम्मान करते हैं। उपराष्ट्रपति अगर राष्ट्रपति बनेंगे तो भी हम स्वागत करेंगे, लेकिन अभी मेहरबानी रखें। बार-बार सुबह-शाम आ रहे हैं। दौरे कर रहे हैं। इसका कोई तुक नहीं है। क्या तुक है। चुनाव चल रहे हैं राजस्थान में। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आगे ये भी कहा – आप बार-बार आओगे तो लोग क्या समझेंगे। आप चाहते क्या हो? यह संवैधानिक संस्थाएं हैं। उनका मान-सम्मान रहना चाहिए। चाहे कोई सरकार हो। प्रधानमंत्री ने इस बार कहलवा दिया कि प्रोटोकॉल में कोई नहीं आएगा, न अफसर, न मंत्री। शेखावत साहब उपराष्ट्रपति बने थे तो उन्होंने कहा था कि राजस्थान मेरा घर है। यहां कोई प्रोटोकॉल में नहीं आएगा।

मिशन-2030 के लिए जनसंवाद कार्यक्रम

CM गहलोत बुधवार, 27 सितंबर को जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में मिशन-2030 के लिए जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा- एक के बाद एक मंत्री आ रहे हैं। केंद्र के मंत्री राजस्थान आ रहे हैं। वैसे भी मंत्रियों के पास काम नहीं है। इन लोगों ने नया सिस्टम बना दिया। मंत्रियों की चल नहीं रही है और एक RSS का व्यक्ति बैठा दिया। वही सब राज चलाता है। जनता इनको जवाब देगी। सीएम गहलोत ने आगे कहा- चुनाव आ रहे हैं। माहौल ऐसा बन गया है। जब मैं कहता हूं कि सरकार इस बार आ सकती है तो लोग कहते हैं कि सरकार आ सकती नहीं, सरकार आ रही है। इसका मतलब है कि मामला इस बार ठीक हो सकता है। अगर आप सब का आशीर्वाद मिला तो।

हमारी कोई भी योजना बंद नहीं होगी-CM

गहलोत ने ये भी कहा- सरकार बदलने का नुकसान होता है। वसुंधरा की सरकार ने ईआरसीपी दी। हमने उसको बंद नहीं किया। प्रधानमंत्री अगली बार राजस्थान आए तो यह गारंटी दें कि अगर आपकी सरकार आएगी तो हमारी कोई भी योजना बंद नहीं होगी। अभी गारंटी दीजिए कि OPS रहेगा। हमने 25 लाख का बीमा किया वह रहेगा। वसुंधरा सरकार ने सरकार बदलते ही मेट्रो के आगे का काम बंद कर दिया। अंबाबाड़ी से 22 गोदाम तक की मेट्रो का काम इन्होंने बंद कर दिया। अभी मैंने उस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाया है। रिफाइनरी के प्रोजेक्ट को भाजपा के समय में बंद कर दिया गया। हमारे समय में हम पशुपालकों को ₹2 दूध पर सब्सिडी देते थे। बीजेपी ने उसे बंद कर दिया। अब हमने आकर के उसको चालू किया तो उसका नतीजा यह रहा कि राजस्थान दूध उत्पादन में नंबर वन हो गया।

प्रधानमंत्री देश में मार्केटिंग के गुरु हैं-CM

गहलोत ने कहा – पीएम आएंगे, लच्छेदार बातें करेंगे। प्रधानमंत्री देश में मार्केटिंग के गुरु हैं। उनकी भाषा, उनकी शैली और बोलने का तरीका वैसा ही है। हम मार्केटिंग गुरु कहते हैं एक्सपर्ट को, वो चाहे गुरु हों, न हों, लेकिन मोदी जी मार्केटिंग गुरु हैं। ERCP पर प्रधानमंत्री अजमेर और जयपुर में वादा करके गए थे। इसके बावजूद अब तक उसे राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किया। पूरे देश में 16 परियोजना चल रही हैं। एक राजस्थान की हो जाएगी तो कौन सी बड़ी बात हो जाती। वह राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करेंगे और मेरी जिद है कि हम ERCP बना के रहेंगे। हमने इस बार इसका बजट 14 हजार करोड़ रुपए रखा है। वहां पर टेंडर हो गए हैं। काम चालू हो गया है। गहलोत बुधवार को चौमूं बाइपास स्टेडियम में प्रगतिशील किसानों से भी बातचीत करेंगे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular