Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsBharatpur District: 'नारी शक्ति वंदन' बिल पास होने पर राजस्थान की महिलाओ...

Bharatpur District: ‘नारी शक्ति वंदन’ बिल पास होने पर राजस्थान की महिलाओ ने किया PM मोदी का धन्यवाद, कहा- महिलाओ के अधिकार दिलाने में है अहम भूमिका

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Bharatpur District: दिल्ली लोकसभा में देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयास से ‘नारी शक्ति वंदन बिल’ के पारित होने पर विधानसभा इलाके की महिलाओ ने बहुत खुशी जाहिर की। महिलाओ ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार और धन्यवाद ज्ञापित किया है।
इस बिल के लोकसभा में पास होने पर महिलाओ ने दिल्ली जाकर महिलाओं ने जश्न मनाया गया।
लोक सभा में नारी शक्ति वंदन बिल पास होने पर महिलाओ ने अपनी क्रिया प्रतिक्रिया व्यक्ति करते हुए
नगर निगम भरतपुर की पूर्व महापौर सुमन कोली ने कहा “महिला मोर्चा राजस्थान की सैकड़ों कार्यकर्ताओं दिल्ली गई और वहां जा कर देश के प्रधान मंत्री मोदी के पक्ष में जमकर नारी बाजी की और हर हर मोदी का नारे लगाए और देश के प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन किया।”

उन्होंने बताया “देश में महिलाओ को 33 प्रतिशत आरक्षण विधेयक पारित किए किया गया है। जो देश की महिलाओं के हित में है। इस बिल से समानता का अधिकार मिला है तो वही, देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का महिलाओं के प्रति अच्छा कार्य किया है। इसके बाद उन्होंने बताया “महिलाओ ने इस बिल को लेकर, महिलाओ ने नृत्य करके, लोक गीतों को गाकर अपनी खुशियों का इजहार किया।

नरेंद्र मोदी की महिलाओ के अधिकार दिलाने में अहम

इस अवसर पर सुमन कोली पूर्व महापौर नगर निगम ने कहा “देश की आजादी के बाद पहली बार महिलाओ को 33% आरक्षण दिलाने के लिए कई महिलाओ के हितों के लिए लड़ने वाला है, जो केवल देश के प्रधानमंत्री ही नही है। जिन्होंने देश की महिलाओ की भावनाओ का कद्र कर महिलाओ के सुरक्षा को लेकर कई कदम उठाए। मुस्लिम महिलाओ के पक्ष में लिए भी कदम उठाए। देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओ के अधिकार दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओ को आगे बड़ाने के लिए के लिए कार्य किया है।”

देश की लोकसभा में 15% महिला सांसद

उन्होंने कहा “महिलाए वोट तो दे सकती है लेकिन उनको लोकसभा और विधानसभा में भेजने के नाम पर पीछे रखा जाता रहा है। अब महिलाओ को अपनी बात संसद और विधानसभाओं तक पहुंचाने के लिए रास्ता आसान होगा।
अब महिलाए देश की प्रगति में अपनी भागीदारी निभा सकेंगी और मजबूती के साथ वर्तमान में देश की लोकसभा में 15% महिला सांसद , राज्यसभा में 10 % महिला सांसद , राजस्थान में 14 % महिला विधायक है मात्रा जो को बहुत कम है। इधर बीजेपी के प्रदेश कार्य समिति सदस्य शिवानी दायमा ने इस बिल पर चर्चा करते बताया की महिलाओ के हित में काफी लाभदायक हैं।” उन्होंने कहा ” देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में महिलाओ को 33प्रतिशत रिजर्वेशन किया है।”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular