Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsAssembly Election 2023: PM मोदी के बयान पर CM का करारा बवाब,...

Assembly Election 2023: PM मोदी के बयान पर CM का करारा बवाब, कहा-BJP पर कौन करेगा विश्वास

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़ ), Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केवल तीन से चार महिनों का समय बचा है। ऐसे में चुनाव के प्रचार-प्रसार में सभी पार्टी अपनी-अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। चुनाव से पहले सभी पार्टी के मंत्री व नेता राज्य का दौरा करने प्रदेश में लगातार चक्कर लगा रहे है। ऐसे में छोटी से छोटी गलत बात भी हवा से भी तेजी से फैलती है। इस दौरान विपक्ष में पलटवार भी शुरू हो चुका है। तो वही, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया है।

पीएम के बयान पर CM का पलटवार

मौजूदा राज्य सरकार की योजनाओं को बंद नहीं करने के पीएम नरेन्द्र मोदी के बयान को ‘गोलमाल’ करार देते हुए सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार, 3 अक्टूबर को कहा – प्रधानमंत्री पहले राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को केंद्र में लागू करके दिखाएं।

2 अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ को दौरे पर थे मोदी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानी 2 अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ को दौरे पर थे। यहां एक जनसभा में उन्होंने कहा – राज्य में सत्ता में आने पर भारतीय जनता पार्टी जनहित की किसी योजना को बंद नहीं करेगी और यह मेरी गारंटी है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा था। तो वहीं, अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनके बयान का करारा जवाब दिया है।

राजस्थान की पुरानी पेंशन योजना

बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजसमंद में विकास कार्यों के शिलान्यास/लोकार्पण को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए मंगलवार, 3अक्टूबर को इसका पलटवार किया। उन्होंने कहा – आपने (प्रधानमंत्री मोदी ने) गोलमाल जवाब दिया। आपने यह नहीं कहा कि राजस्थान की पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस), 25 लाख रुपये की बीमा संबंधी योजना और पात्र लोगों को 1000 रुपये प्रदान करने की पेंशन योजना को मैं भी केंद्र में लागू करूंगा। यह भी नहीं कहा कि जिस तरह राजस्थान सरकार गैस सिलेंडर 500 रुपये में दे रही है, उसकी तरह हम भी देंगे।

रकार की कई परियोजनाओं को बाद में आई

मुख्यमंत्री ने आगे कहा – उनकी पिछली सरकार की कई परियोजनाओं को बाद में आई भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बंद कर दिया था। कौन विश्वास कर सकता है आपके ऊपर कि आप जो कह रहे हैं उसे लागू करेंगे? पहले केंद्र में लागू करके दिखाएं, तब हम मानेंगे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular