Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsAssembly Election 2023: बीजेपी विधायक सूर्यकांता व्यास ने की थी अशोक गहलोत...

Assembly Election 2023: बीजेपी विधायक सूर्यकांता व्यास ने की थी अशोक गहलोत की तुलना, गजेंद्र सिंह शेखावत पर अब किया पलटवार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केवल तीन से चार महीनों का समय बचा है। जिसको लेकर सभी राजनीति पार्टियां सक्रिय है। जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है उन राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। इस बीच पार्टियों में विपक्ष पर लिशाना साधते-साधते आपस में भी टकराव देखे को रहा है। इस दौरान जोधपुर के सूरसागर विधानसभा से बीजेपी की वरिष्ठ विधायक सूर्यकांता व्यास ने रविवार यानी 17 सितंबर को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत के बयान का पलटवार किया। पलटवार करते हुए उन्होंने कहा “गजेंद्र सिंह शेखावत जब पैदा भी नहीं हुए थे, तब से मैं राजनीति में हूं। सूर्यकांत व्यास ने ये शेखावत के उस बयान के जवाब में कहा जिसमें उन्होंने व्यास के बचपन में लौटने की बात कही थी।”

बीजेपी विधायक ने की अशोक गहलोत की तुलना

आपको बता दें कि, सूरसागर से बीजेपी विधायक सूर्यकांता व्यास ने हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तुलना की, लेकिन उन्होने अशोक गहलोत की तुलना किसी ऐसे वैसे इंसान से नही बल्कि अशोक गहलोत की तुलना उन्होने राजा- महाराजाओं से कर डाली थी। तुलना करते हुए उन्हें लोकप्रिय नेता बताया था। जिसके बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा था, “सूर्यकांता व्यास 90 साल के करीब हो गई हैं। मुंशी प्रेमचंद ने एक कहानी में कहा है कि बुढ़ापे में बचपन लौट आता है।”

विधायक सूर्यकांत का व्यास ने किया पलटवार

इस बयान के बाद विधायक सूर्यकांत का व्यास ने पलटवार करते हुए कहा, “गजेंद्र सिंह शेखावत की जितनी उम्र नहीं उससे ज्यादा साल मैंने पार्टी में बिताए हैं। फिर वो मेरे पुत्र के समान हैं। जो बात उन्होंने बोली है, शायद उनको शोभा देती होगी।” बीजेपी विधायक व्यास ने आगे कहा, “गजेंद्र सिंह शेखावत मेरे बेटे के बराबर हैं और जो वे कह रहे हैं वह अच्छा है या नहीं यह तो उनको सोचना चाहिए। वो केंद्रीय मंत्री हैं। उनको यह बात तो सोचनी चाहिए। अगर उनको यह बात शोभा देती है तो ठीक है। उनका जन्म भी नहीं हुआ तब से मैं पार्टी में हूं।”

जल शक्ति मंत्री ने की पत्रकारों से बातचीत

आपको बता दें कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने परबतसर में परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौरान पत्रकारों से बातचीत में एक सवाल के जवाब में कहा था, “कैलाश मेघवाल और सूर्यकांता व्यास दोनों की उम्र अब 90 के करीब पहुंच गई है। यह में नहीं कह रहा मुंशी प्रेमचंद ने अपनी एक स्टोरी में लिखा था। बुढ़ापा बहुदा बचपन की पुर्नवृत्ति होती है। बचपन में ऐसी गलतियां हो जाती है।”

बीजेपी विधायक सूर्यकांता व्यास ने विधानसभा चुनाव के सवाल पर कहा “चुनाव की तैयारी जोरदार चल रही है। मैं इलेक्शन लड़ूंगी और डंके की चोट पर लडूंगी। बीजेपी ने मुझ पर भरोसा जताया है और इस बार बीजेपी की सरकार बनाएंगे।”

पार्टियों में सम्मान मिलने की बात

बीजेपी विधायक सूर्यकांता व्यास दोनों ही पार्टियों में सम्मान मिलने की बात पर कहा “कोई अगर मुझे सम्मान देता है तो मना तो नहीं कर सकते अगर अभी आप भी सम्मान देंगे तो मैं मना नहीं करूंगी।” सम्मान देने का मतलब है “वह संस्कारिक हैं। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी तो मेरे पैरों को हाथ लगाते हैं” इसका मतलब है “उनमें संस्कार हैं। सीपी जोशी ने जैसे ही पदभार संभाला था और यहां आए तो मेरे पैर छुए थे।”
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करने और कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर कहा “ऐसी कभी कोई बात नहीं हुई और ना ही वह ऐसी बात कभी कर सकते हैं। मैं फिर चुनाव लडूंगी और जीतूंगी जब तक जिंदा हूं लड़ती रहूंगी।”

टूरिस्ट का अड्डा बना प्राचीन मंदिर

बीजेपी विधायक सूर्यकांता व्यास ने हाल ही में पुष्करणा समाज की कुलदेवी के मंदिर के दोनों द्वारा के लिए मुख्यमंत्री द्वारा करोड़ों के बजट जारी करने के बाद उनकी तारीफ की थी। इस तारीफ में उन्होंने कहा था “राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत में पुष्करणा समाज के लिए ऐसा काम किया है जो पहले के जमाने में राजा महाराजा करते थे।” आपको बता दें कि पुष्करणा समाज के इस प्राचीन मूर्ति को देखने के लिए टूरिस्ट आते हैं। कई बार टूरिस्ट यह भी कहते हैं की जगह छोटी है ऐसे में परेशानी होती है लेकिन आज वह सपना सीएम गहलोत ने साकार किया है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular