Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsJaipur Bomb Blast Case: जयपुर बम ब्लास्ट के मामले को लेकर वसुंधरा...

Jaipur Bomb Blast Case: जयपुर बम ब्लास्ट के मामले को लेकर वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा- राज्य की कांग्रेस सरकार दोषी है

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Jaipur Bomb Blast Case: राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ जयपुर बम ब्लास्ट के मामले में पीड़ित परिवारों और राज्य सरकार द्वारा दायर की गई एसएलपी को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने इस मामले पर गहलोत सरकार पर हमला बोला है। पूर्व सीएम राजे ने कहा कि जयपुर को मई 2008 में 80 लोगों की जान लेने और कई लोगों को अपाहिज बनाने वाले जयपुर बम ब्लास्ट के मामले में कांग्रेस सरकार ने ठीक से पैरवी नहीं की।

महाअधिवक्ताओं ने 45 दिनों तक पैरवी ही नहीं की

सुप्रीम कोर्ट का यह निर्णय उसी का रिजल्ट हैं। ऐसे गंभीर मामलो को सरकार ने हल्के में ले लिया, वरना निचली अदालत का निर्णय हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जारी रहता। इस मामले में तो सरकार के अलावा महाअधिवक्ताओं ने 45 दिनों तक पैरवी ही नहीं की।

कहीं सरकार ने तुष्टिकरण के कारण तो ऐसा नही किया हैं?

इस बात में ऐस उम्मीद है कि क्या ये सब सरकार के कहने के आधार पर हो रहा है। जयपुर बम ब्लास्ट में जान गवांए लोगो के परिवार का क्या हाल हुआ होगा। इस ब्लास्ट में किसी का भाई, तो किसी का पति जुड़ा हुआ। क्या सरकार के कानों में इस अब की चीख पुकार नहीं सुनाई दी है। कहीं सरकार ने तुष्टिकरण के कारण तो ऐसा नही किया हैं?

राज्य की कांग्रेस सरकार दोषी है

इस मामले में जिस भी तरह की लापरवाही दिखाई गयी, उससे साफ़ होता है कि राज्य की कांग्रेस सरकार दोषी है। जयपुर में हुए बम ब्लास्ट के आरोपी सरकार की इच्छा के अनुसार फिलहाल भले ही बरी हो गए हों, लेकिन सरकार के कुशासन से परेशान जनता सही वक़्त आने पर इस बात का जबाब अवश्य देगी। आने वाले चुनाव में जयपुर बम ब्लास्ट का मुद्दा मुख्य मुद्दा बनने वाला है। BJP इस मुद्दे को आगे बढ़ा रही है।

ALSO READ: मंत्री खाचरियावास का BJP पर तंज, कहा- BJP का झूठ फरेब नहीं चलेगा

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular