Thursday, July 4, 2024
Homepoliticsबीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने प्रदेश के जलदाय मंत्री महेश...

बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने प्रदेश के जलदाय मंत्री महेश जोशी पर लगाए कई गंभीर आरोप, जल जीवन मिशन में करीब 20 हजार करोड़ का घोटाला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),जयपुर: बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान जैसे प्रदेश में जल जीवन मिशन में करीब 20 हजार करोड़ का घोटाला होने का आरोप लगाया है। मीणा ने प्रदेश के जलदाय मंत्री महेश जोशी की मिली भगत से अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल व अन्य अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए, ठेकों में घोटाला करने की बात कही है।

मीणा की जयपुर में पत्रकारों से बात

मीणा ने सोमवार, 19 जून को जयपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस घोटाले को लेकर वे मंगलवार को केन्द्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) में ज्ञापन देने के साथ ही पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाएंगे। शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने पर प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई में शिकायत करने की बात भी मीणा ने कही है।

जलदाय विभाग का प्रदेश में जल जीवन मिशन

मीणा ने आगे कहा कि जलदाय विभाग ने प्रदेश में जल जीवन मिशन के अंतर्गत शाहपुरा की अपनी चहेती दो फर्मों गणपति ट्यूबवेल कंपनी और श्री श्याम ट्यूबवेल कंपनी को पिछले दो सालों में फर्जी प्रमाण-पत्रों के आधार पर एक हजार करोड़ से अधिक के ठेके जारी किए हैं।

उपक्रम इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड के फोरमेट की नकल

उन्होने ये भी कहा कि इन फर्मों ने भारत सरकार के उपक्रम इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड के फोरमेट की नकल करके उसी पर फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र तैयार करवाए। इस बात की अग्रवाल सहित अन्य अधिकारियों को जानकारी थी। लेकिन मिलीभगत कर के दोनों फर्मों को ठेके दिए गए। जबकि दोनों फर्मों के पास अनुभव नहीं था।

7 जून 2023 को अग्रवाल को भी पत्र लिखा

मीणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि अनुभव वाली फर्मों को किसी न किसी बहाने ठेके से बाहर कर दिया गया । इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड ने 7 जून 2023 को अग्रवाल को भी पत्र लिखकर इस मामले की जानकारी दी। लेकिन अधिकारियों की मिलीभगत के चलते इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मीणा ने आरोप लगाया कि जोशी की मिलीभगत से अग्रवाल ने कुल 20 हजार करोड़ का घोटाला विभिन्न मामलों में किया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular