होम / जवान बेटे की मौत पर रोती बिलखती रही मां, ड्रग्स माफिया से परेशान होकर बेटे ने किया सुसाइड़

जवान बेटे की मौत पर रोती बिलखती रही मां, ड्रग्स माफिया से परेशान होकर बेटे ने किया सुसाइड़

• LAST UPDATED : January 19, 2023

इंडिया न्यूज़ जयपुर : ड्रग्स माफिया की कहानी आपने अक्सर फिल्मों में देखी होगी। किस तरह से ड्रग्स माफिया लड़कों को इस दलदल में धकेलते है, उनके चंगुल में फसे लड़के माल बेचने से इंकार करते हैं तो उन्हें मार दिया जाता है या फिर इतना परेशान कर दिया जाता है कि वो सुसाइड़ कर लेते हैं। ऐसा हम रील लाइफ में देखते आए है। लेकिन अब यह सब रीयल लाइफ में भी देखने को मिल रहा है। जी हां इसी तरह का मामला जयपुर से सामने आया है। आपने जवान बेटे को खोने के बाद जयपुर के शास्त्री नगर पुलिस के पास पहुंची रोती बिलखती मां ने शिकयत दर्ज करवाई है। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ सुसाइड़ के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया है। अभी पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

क्या है पूरा मामला ?

शास्त्री नगर पुलिस के अनुसार कोर्ट की दखल के बाद केस दर्ज किया गया है। इस मामले में शिकायत दर्ज करने वाली महिला का नाम आशा देवी है। आशा देवी के जवान बेटे रितिक ने सुसाइड़ कर लिया। बेटे की मौत के बाद आशा देवी ने कुछ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। उनमें जानकी लाल ए कपिल और बलवीर नाम के व्यक्ति के नाम शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि करीब दो महीने पहले आशा देवी के बड़े बेटे रितिक ने फांसी लगाई थी।

रितिक ने क्यों किया सुसाइड़

रितिक की मां आशा देवी ने बताया कि उनका बेटा रितिक नशा बेचता था और साथ ही नशा करता भी था। कई बार उसे ऐसा करने से रोका-टोका गया तो उसने कहा कि अगर वह माल बेचने से इंकार कर देगा तो माफिया के लोग उसे मार देंगे। लेकिन रितिक की मां ने हार नहीं मानी और बेटे को अच्छा जीवन जीने के लिए प्रेरित करती रही। आशा देवी ने बेटे रितिक को बुरे काम छोड़ने की हिम्मत करने को भी कहा। मां के समझने पर रितिक ने अपराध का रास्ता छोड़ने की तैयारी की लेकिन बाद में उसकी लाश उसके कमरे में लटकी मिली। आशा देवी ने बताया की मरने से कुछ घंटों पहले ही बेटे ने उसने कहा था कि वे लोग उसे जिंदा नहीं छोड़ेंगे। और अंत में ऐसा ही हुआ।

मां ने लड़ी बेटे के लिए इंसाफ की लड़ाई

यह मामला सामने आने के बाद पुलिस ने मामूली कार्रवाई करते हुए केस बंद कर दिया था। लेकिन आशा देवी अपने बेटे के लिए कोर्ट तक पहुंची और अब कोर्ट की दखल के बाद केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि आशा देवी का आरोप है कि कॉलोनी और आसपास के कई अन्य मौहल्लों में किशोर वर्ग के बच्चों को भी उनके बेटे की तरह ड्रग्स माफिया रुपयों का लालच देकर इस धंधे में शामिल कर रहे हैं। उधर इस पूरे मामले में पुलिस अफसरों का कहना है कि आरोप बहुत गंभीर हैं। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox