होम / Priyanka Gandhi: दौरे से पहले प्रियंका गांधी का PM मोदी पर तंज, कहा-राजस्थान के लोगों की समस्याओं को नजरअंदाज कर रही केंद्र सरकार

Priyanka Gandhi: दौरे से पहले प्रियंका गांधी का PM मोदी पर तंज, कहा-राजस्थान के लोगों की समस्याओं को नजरअंदाज कर रही केंद्र सरकार

• LAST UPDATED : October 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार यानी 20 अक्टूबर को राजस्थान के दौसा जिले में अपनी पहली चुनावी रैली निकालने जा रही है। लेकिन अपने इस दौरे से पहले प्रियंका गांधी ने ईसीआरपी पर वादे पूरे नहीं करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना की है। इस बीच प्रियंका गांधी वाद्रा ने बीजेपी के नेतृत्व वाले केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) घोषित करने का वादा किया था। एक राष्ट्रीय परियोजना, लेकिन इस वादे को नजरअंदाज कर दिया जिससे लोगों में गुस्सा है।

राज्य सरकार बार-बार प्रस्ताव भेजती रही

उन्होंने आगे कहा, ”तब से राज्य सरकार बार-बार प्रस्ताव भेजती रही, (मुख्यमंत्री) अशोक गहलोत ने उन्हें एक दर्जन पत्र लिखे, लेकिन केंद्र सरकार राजस्थान के लोगों की समस्याओं को नजरअंदाज करती रही। लोगों में गुस्सा है” इस वादाखिलाफी के संबंध में राजस्थान की। उन्होंने आगे ये भी कहा, ”आज मैं दौसा जिले के सिकराय से राज्य के लोगों को संबोधित करूंगी और उनका स्नेह और आशीर्वाद मांगूंगी।” प्रियंका गांधी ने रेगिस्तानी राज्य की अपनी यात्रा से पहले यह टिप्पणी की, जहां वह दौसा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रियंका गांधी वाद्रा ने आगे ये भी कहा कि 16 अक्टूबर को, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी राज्य की राजधानी से लगभग 320 किलोमीटर दूर बारां जिले में ईआरसीपी को लेकर सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने अपनी रैलियों के दौरान दो स्थानों पर इसका उल्लेख करते हुए इस परियोजना में सहायता देने का वादा किया था।

ईआरसीपी परियोजना के लिए कोई मांग नहीं

खड़गे ने कहा, ”लेकिन अब वह आसानी से इसके बारे में भूल गए हैं। किसी को नहीं पता कि सहायता का क्या हुआ। लेकिन कांग्रेस इसे अपने दम पर 25,000 करोड़ रुपये से पूरा कर रही है।” उन्होंने कहा, ”इस राज्य से केंद्रीय मंत्री हैं और राजस्थान से 25 सांसद हैं। लेकिन किसी ने भी ईआरसीपी परियोजना के लिए कोई मांग नहीं उठाई है। इसलिए राजस्थान को न तो धन मिला और न ही पानी,” उन्होंने कहा था। कांग्रेस पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में ईआरसीपी पीने योग्य और सिंचाई के पानी को राष्ट्रीय दर्जा देने की मांग कर रही है। ईसीआरपी परियोजना उन 13 जिलों में दो लाख हेक्टेयर से अधिक सिंचाई जल की समस्या को कम करेगी। कांग्रेस ने ईसीआरपी को एक चुनावी मुद्दा बना दिया है, क्योंकि इससे अजमेर, अलवर, भरतपुर, बारां, बूंदी, धौलपुर, दौसा, झालावाड़, जयपुर, कोटा, करौली, सवाई माधोपुर और टोंक जिलों की 83 विधानसभा सीटों पर असर पड़ने की संभावना है। 200 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवंबर को पुनर्निर्धारित किया गया है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox