होम / Kejriwal Birthday: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के जन्मदिन पर सचिन पायलट ने दी बधाई, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी किया विश

Kejriwal Birthday: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के जन्मदिन पर सचिन पायलट ने दी बधाई, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी किया विश

• LAST UPDATED : August 16, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Kejriwal Birthday: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके जन्मदिन 16 अगस्त पर बधाई दी और उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की। 16 अगस्त 2023 को केजरीवाल 55 वर्ष के हो गए। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, एलजी वीके सक्सेना समेत कई नेताओं ने भी जन्मदिन की बधाई दी।

मोदी ने ‘एक्स’ (ट्विटर) पर किए एक पोस्ट में कहा, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई। मैं उनके लंबे जीवन और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताते हुए लिखा, ‘आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद सर।’ दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने भी केजरीवाल को बधाई दी। उन्होंने लिखा, ‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके स्वस्थ और दीघ जीवन की प्रार्थना करता हूं।’ केजरीवाल ने उन्हें ‘बहुत – बहुत शुक्रिया’ कहा। एलजी के अलावा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट के जरिए केजरीवाल को शुभकानाएं दीं।

सचिन पायलट ने किया अरविंद केजरीवाल जन्मदिन विश

राजस्थान के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके जन्मदिवस पर शुभकामनाएं देकर विश किया। सचिन पायलट ने ‘एक्स’ (ट्विटर) पर किए एक पोस्ट में कहा “दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मैं आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूँ।”

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की जन्मभूमी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जन्म हरियाणा के भिवानी में 16 अगस्त 1968 को हुआ था। IIT खड़गपुर से इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद केजरीवाल आईआरएस अधिकारी बन गए। Income Tax की नौकरी से वीआरएस लेने के बाद वह समाज सेवा के क्षेत्र से जुड़े। यूपीए-2 सरकार के दौरान भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन चलाकर चर्चित हुए केजरीवाल ने बाद में राजनीतिक दल आम आदमी पार्टी का गठन किया। वह शुरुआत से ही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हैं। ‘आप’ को 10 सालों के सफर में राष्ट्रीय दल बनने का दर्जा मिला।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox