Sunday, June 30, 2024
HomeNationalपुरुष इच्छा शक्ति से चेस्ट कैंसर को दे सकते हैं मात

पुरुष इच्छा शक्ति से चेस्ट कैंसर को दे सकते हैं मात

- Advertisement -

इंडिया न्‍यूज, We Women Want: वी वीमेन वांट के एपिसोड में इस सप्ताह डॉक्टरों के एक पैनल के साथ स्तन कैंसर पर चर्चा होगी। शो में डॉ. कंचन कौर, सीनियर डायरेक्टर, ब्रेस्ट सर्जरी, मेदांता हॉस्पिटल, डॉ. रमेश सरीन, इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल में एसएनआर कंसल्टेंट सर्जिकल ऑन्कोलॉजी और रेखा गुलाबानी, जो एक कैंसर सरवाइवर हैं और इंडियन कैंसर सोसाइटी से हैं, जो कैंसर रोगियों के लिए एक सपोर्ट के रूप में उभरी हैं।

समाज में जागरूकता लाने की जरूरत

आईटीवी नेटवर्क की वरिष्ठ कार्यकारी संपादक, प्रिया सहगल द्वारा संचालित यह शो नियमित जांच के महत्व के बारे में बताता है। कैंसर का जल्‍द से जल्‍द पता लगना जरूरी है। कैंसर का जल्‍दी पता लगने से मरीज की जान बचाई जा सकती है। इस कार्यक्रम में डॉक्टरों और इस बीमारी से लड़कर बाहर निकले लोगों ने डर और कुछ मामलों में कैंसर शब्द के आसपास के सामाजिक कलंक के बारे में भी बताया।

सही इलाज और इच्‍छाशक्ति से जीत सकते हैं जंग

बताया गया कि सही इलाज से कैंसर को मात दी जा सकती है। इसके साथ ही इच्‍छाशक्ति से कैंसर की जंग को जीता जा सकता है। कार्यक्रम में बताया गया कि कुछ पति इलाज का खर्च और परेशानी नहीं चाहते, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो इस बात से डरते हैं कि कैंसर संक्रामक है। इस तरह का कलंक आज भी समाज में मौजूद है। यही वजह है कि जागरूकता फैलाने और भावनात्मक समर्थन देने के लिए इंडियन कैंसर सोसाइटी जैसे सहायता समूह हैं। दिलचस्प बात यह है कि डॉक्टरों में से एक ने बताया कि पुरुषों को भी स्तन कैंसर होता है।

आशावादी कहानियों से बढ़ाया हौसला

इस शो ने दर्शकों को अपनी कहानियों को सुनाने और आशा दी कि आप इस भयानक बीमारी से बच सकते हैं। न्यूज़एक्स पर हर शनिवार शाम 7.30 बजे ‘वी वीमेन वांट’ के ताज़ा एपिसोड देखें। कार्यक्रम को प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म- डेलीहंट, ज़ी5, एमएक्स प्लेयर, शेमारूमी, वाचो, मज़ालो, जियो टीवी, टाटा प्ले और पेटीएम लाइवस्ट्रीम पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

Read More : सफेद शॉर्ट ड्रेस में अनुष्का शर्मा का दिखा स्वैग, फैंस ही नहीं बल्कि सेलब्स ने भी जमकर की तारीफ

Also Read : सलमान खान ने लेह-लद्दाख से दिखाया अपना नया लुक, बिंदास अंदाज में आए नजर

Also Read : ‘फैबुलस लाइफ ऑफ बॉलीवुड वाइव्स-2’ का ट्रेलर रिलीज, जानें कब और कहां देख सकते हैं

Connect With Us : Twitter, Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular