Thursday, July 4, 2024
HomeNationalराजस्थान में पहली बार चलेगी वंदे भारत ट्रेन,12 अप्रैल को PM मोदी...

राजस्थान में पहली बार चलेगी वंदे भारत ट्रेन,12 अप्रैल को PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

- Advertisement -

Vande Bharat Express Train: वंदेभारत ट्रेन संचालन की तरफ से तैयारी पूरी है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अप्रैल को अजेमर से जयपुर होते हुए दिल्ली के लिए चलने वाली वंदेभारत ट्रेन का शुभारंभ करेंगे। बता दें दोपहर 12.30 इस ट्रेन को पीएम मोदी हरी झंडी दिखांएगे। ये प्रदेश की पहली हाइराइज ट्रेन होगी। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इससे प्रदेश के लोगों को बहुत लाभ होगा। ये देश की 13वीं वंदेभारत ट्रेन होने वाली है।

जयपुर से रवाना होगी वंदेभारत ट्रेन

बता दें कि उद्घाटन के दिन ये ट्रेन अजमेर की बजाय जयपुर से रवाना होगी। जयपुर से रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव, जीएम विजय शर्मा भी रहेंगे। फाइनल शेड्यूल शुक्रवार देर रात जारी किया गया। हालांकि, इसमें किराए व स्टॉपेज की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इस तरह वंदेभारत ट्रेन देश में 14वीं वंदेभारत ट्रेन का संचालन होगा। इससे पहले पीएम मोदी ने हाल ही में भोपाल-नई दिल्ली के बीच 11वीं वंदेभारत को हरी झंडी दिखाई थी, जबकि आज वे चेन्नई-कोयंबटूर और सिकंदराबाद-तिरुपति के बीच भी संचालित ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

इस दिन हुआ था ट्रायल

इस ट्रेन का पहला ट्रायल मंगलवार को हुआ था। अजमेर से जयपुर के बीच ट्रेन को चलाकर पूरी तरह से सिस्टम चेक किया गया था। वहीं इस ट्रेन को राजस्थान की जरूरत के अनुसार तैयार किया गया है। फिलहाल इसका ट्रायल रन में ठहराव अजमेर, जयपुर, रेवाड़ी और फिर दिल्ली रहा लेकिन इसका वाणिज्यिक ठहराव कहां कहां रहता है। ये देखना होगा।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular