Thursday, July 4, 2024
HomeNationalUttarkashi Tunnel Rescue Survey: उत्तरकाशी टनल हादसे पर क्या कहना है लोगों...

Uttarkashi Tunnel Rescue Survey: उत्तरकाशी टनल हादसे पर क्या कहना है लोगों का, पढ़िए सर्वे

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Uttarkashi Tunnel Rescue Survey: हाल ही में उत्तराखंड के सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बता दें कि ये सभी मजदूर पिछले 17 दिनों से उस सुरंग में फंसे हुए थे। फिर 28 नवंबर के दिन सभी श्रामिकों के एक एक करके 800 मिमी के पाइप के जरिए बाहर निकाला गया। जानकारी के मुताबिक सभी मजदूर सुरक्षित हैं। इसी बीच न्यूज इंडिया की टीम ने लोगों से इस सफल ऑपरेशन के बारे में सवाल पूछा , जिसपर भारत की जनता ने दिल खोलकर अपना जवाब दिया है। आइए जानते हैं कि भारत की अवाम का इसके बारे मे क्या कहना है।

जनता ने दिया जवाब

जब उत्तरकाशी टनल से बाहर निकालने का श्रेय देने के बारे में लोगों से सवाल पूछा गया तो इसपर 42.93 प्रतिशत लोगों ने इसका श्रेय केंद्र के मोदी सरकार को दिया, तो वहीं 33.42 प्रतिशत लोगों ने रेस्क्यू टीम को इस सफलता का राज बताया। वहीं दूसरी तरफ 3.17 प्रतिशत लोगों का विदेशी एक्सपर्ट मानना है। पूछे गए दूसरे सवाल पर क्या उत्तरकाशी की सफलता पीएम मोदी के कारण मुमकिन हुई? इस पर 73.19 प्रतिशत लोगों ने हां कहा है तो वहीं 23.05 प्रतिशत लोगों का ना कहना है। उत्तरकाशी टनल संकट का सबसे बड़ा सबक क्या है जब यो सवाल लोगों से पबछा गया तो 30.83 प्रतिशत लोगों ने निर्माण में सावधानी रखने की बात कही है। तो वहीं 25.07 प्रतिशत लोगों ने सेफ्टी टूल्स बढ़ाए जाएं, 24.49 प्रतिशत लोगों ने पहाड़ से खिलवाड़ बंद हो और 13.25 प्रतिशत लोगों ने पहाड़ के प्रोजेक्ट के समीक्षा हो ये कहा है।

लोगों ने कहा मजदूरों को मिले आर्थिक मदद

पूछे गए चौथे सवाल पर उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू ऑपरेशन का जश्न मनाना आप कैसे पसंद करेंगे। इसपर 22.47 प्रतिशत लोगों का कहना है कि रेस्क्यू टीम का सम्मान हो, 30.54 प्रतिशत लोगों का कहना है कि मजदूरों का सम्मान हो और 40.92 प्रतिशत लोगों का कहना है कि सभी को आर्थिक पैकेज मिले। फिर जब जनता से अंत में पूछा गया कि टनल में फंसे मजदूरों और परिवार को कितनी मदद मिलनी चाहिए। इसपर 31.54 प्रतिशत लोगों ने 1 लाख कहा। तो वहीं 20.74 प्रतिशत लोगों ने 5 लाख, 14.40 प्रतिशत लोगों ने 10 लाख और 13.83 प्रतिशत लोगों ने 20 लाख कहा है।

Also Read: Health Tips: वायरल फीवर और निमोनिया के अलग होते हैं लक्षण, जानें कैसे करें पहचान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular