Monday, July 15, 2024
HomeNationalमाली समाज के लोगों ने जयपुर-आगरा हाईवे पर किया चक्का जाम, जानिए...

माली समाज के लोगों ने जयपुर-आगरा हाईवे पर किया चक्का जाम, जानिए क्या है मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर जिले की नदबई तहसील के अरोड़ा गांव के पास जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे पर अभी भी चक्का जाम की स्थिति बनी हुई है। आंदोलन स्थल पर महिलाएं और बच्चे भी हाथों में लाठियां लेकर भाग ले रहे है। आंदोलनकरियों की मांग है की पहले जो हमारे आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है उनको रिहा किया जाए, उसके बाद आगे की वार्ता की जाएगी।

जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग को लोगों ने किया अवरुद्ध

बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने भरतपुर में जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागकर जवाबी कार्रवाई करने वाले पुलिस कर्मियों पर पथराव किया। इसके बाद पुलिस ने बल्लभगढ़, हलैना, वैर, अरौदा और रामसपुर गांवों में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैरिकेड्स लगा दिए थे।

आसपास के गांव वाले कर रहे है समर्थन

जयपुर-आगरा नेशनल हाइवे पर चक्का जाम कर रहे आंदोलनकारियों ने अब बीच हाइवे पर धूप से बचने के लिए टेंट लगा दिया है। वहीं जिन प्रदर्शनकारियों के घर आसपास हैं वे खाना खाने के लिए घर चले जाते हैं और जो आन्दोलनकारी दूर गांव से आए हैं उनके खाने का इंतजाम आसपास के गांव वाले कर रहे हैं। पीने के लिए हाइवे पर ही टैंकर खड़ा किया गया है। कोई अशांति न फैले इसलिए आंदोलन स्थल से करीब 500 मीटर की दूरी पर पुलिसबल का बड़ी संख्या में जाब्ता तैनात किया गया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular