Thursday, July 4, 2024
HomeNationalसचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा आज से शुरू, सामने आया नया पोस्टर

सचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा आज से शुरू, सामने आया नया पोस्टर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट आज से अजमेर में जन संघर्ष पैदल यात्रा शुरू कर रहे है। सचिन पायलट ने पहले ही राजधानी जयपुर तक निकालने का एलान किया था। यह यात्रा पांच दिन में जयपुर आकर 15 मई को पूरी होगी। प्रदेश में भ्रष्टाचार, आरपीएससी भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक और युवाओं के मुद्दों पर पायलट इस यात्रा के जरिए अपनी ही कांग्रेस पार्टी की अशोक गहलोत सरकार को घेरेंगे। इससे पहले पायलट ने जयपुर के शहीद स्मारक पर 11 अप्रैल तारीख को ही एक दिन का अनशन किया था।

पायलट ने शेयर किया नया पोस्टर

हाल ही में पायलट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस जन संघर्ष यात्रा का एक वीडियो जारी किया जारी है, जिसमें नौ मई की प्रेसवार्ता के दौरान दिए उनके बयानों को एडिट करके लगाया गया है। जन संघर्ष यात्रा का लोगों दिया गया है। साथ ही इस वीडियो के आखिर में एक पोस्टर दर्शाया गया है, जिसमें महात्मा गांधी, डॉ. भीमराव अंबेडकर, शहीद भगत सिंह दिवंगत, पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू, गांधी परिवार से पूर्व पीएम इंदिरा गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की कुल छह तस्वीरें लगाई गई हैं। साथ ही सचिन पायलट ने अपनी एक बड़ी तस्वीर लगाई है।

नहीं है इस बार पोस्टर में इंदिरा-सोनिया गांधी की तस्वीरें

सचिन पायलट ने जन संकल्प यात्रा के पोस्टर में कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पंजे के निशान की जगह अपनी मुट्ठी बंद करके खिंचवाई गई फोटो लगाई है। इससे भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि पायलट क्या सियासी संकेत देने की कोशिश कर रहे हैं। राजस्थान में कांग्रेस पार्टी चुनाव मोड़ पर चल रही है और चुनावी वक़्त में जन संघर्ष यात्रा के पोस्टर में राहुल और प्रियंका गांधी के साथ पार्टी अध्यक्ष खरगे की फोटो न होना और कांग्रेस का चुनाव चिन्ह नहीं होना भी कई सवाल खड़े कर रहा है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular