Friday, July 5, 2024
HomeNationalविधानसभा चुनाव से पहले सचिन पायलट बनाएंगे प्रगतिशील कांग्रेस, 11 जून को...

विधानसभा चुनाव से पहले सचिन पायलट बनाएंगे प्रगतिशील कांग्रेस, 11 जून को हो सकता है ऐलान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Sachin Pilot Pragatisheel Congress, Jaipur: राजस्थान की सियासत में कांग्रेस के लिए जून एक बार फिर सियासी जून साबित हो सकता है, क्योंकि बगावत का झंडा बुलंद कर चुके पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) अब कांग्रेस से अपनी रहा अलग करके अपनी नई पार्टी का एलान जल्द कर सकते हैं। आपको बता दें कि 11 जून यानी राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर सचिन पायलट अपनी नई पार्टी ‘प्रगतिशील कांग्रेस’ (Pragatisheel Congress) का एलान कर सकते हैं।

11 जून को हो सकता है ऐलान

वहीं माना जा रहा है कि सचिन पायलट 11 जून को जयपुर में एक बड़ी सभा का आयोजन कर सकते हैं। जिसमें पायलट अपनी नई पार्टी का एलान करेंगे। अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अगर सचिन पायलट अलग राह अख्तियार करते हैं तो उनके साथ कांग्रेस के कितने विधायक जाते हैं और इससे गहलोत सरकार की स्टेबिलिटी पर क्या असर पड़ेता है।

पायलट की नई पार्टी बनाने पर सबकी टिकी नजरें

सचिन पायलट के कांग्रेस को छोड़ने और नई पार्टी बनाने के संभावित राजनीतिक घटनाक्रम को उत्सुकता से देखा जा रहा है। सबकी नजरें इसपर ही टिकी हुई हैं कि पायलट के इस कदम में उनके कितने समर्थक विधायक कांग्रेस से अलग होते हैं। और ये भी देखने वाली बात होगी कि यह घटनाक्रम क्या गहलोत सरकार की स्थिरता को प्रभावित कर सकता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular