Sunday, July 7, 2024
HomeNationalRight To Health Bill: जयपुर में आज से सड़क पर टेबल लगाकर...

Right To Health Bill: जयपुर में आज से सड़क पर टेबल लगाकर होगा इलाज, डॉक्टर्स निकालेंगे RTH के खिलाफ रैली

- Advertisement -

Jaipur: जयपुर में आज से राइट टू हेल्थ बिल (Right To Health Bill) के खिलाफ डॉक्टर्स का प्रदर्शन जारी है। आज एसएमएस के जीबीएम (जनरल बॉडी मीटिंग) में डॉक्टर्स एक बड़ा फैसला ले सकते हैं। वहीं, जयपुर में चिकित्सक संगठन आज जवाहर सर्किल तक कार रैली निकाल रहे हैं। इसके बाद सभी डॉक्टर्स ने सड़क पर टेबल लगाकर मरीज देखने का निर्णय लिया है। इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार सुबह 10 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गए। अगर आज डॉक्टर्स वार्ता करना चाहेंगे तो मुख्य सचिव से ही वार्ता कर पाएंगे।

सीएम गहलोत ने डॉक्टरों से की काम पर लौटने की अपील

आज सीएम अशोक गहलोत डॉक्टरों से बात करेंगे। वहीं सीएम अशोक गहलोत ने डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील करेंगे है। सीएम अशोक गहलोत ने कहा राइट टू हेल्थ में डॉक्टरों के हितों का पूरा ध्यान रखा गया है। लेकिन डॉक्टरों की मांगों को राइट टू हेल्थ बिल लाया गया है। डॉक्टरों का हड़ताल पर जाना उचित नहीं है। बता दें कि विधानसभा नें सर्वसम्मति से ये बिल पास किया है।

21 मार्च को विधानसभा नें किया था बिल पास

बीजेपी के तमाम विरोध और हो-हल्ला के बीच राजस्थान विधानसभा में राइट टू हेल्थ बिल को 21 मार्च को पास किया गया था। इसी के साथ राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य बना है, जो राइट टू हेल्थ बिल पारित हुआ है। वहीं अब सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटलो के डॉक्टर्स इलाज से मना नहीं कर सकेंगे। यहां के हर व्यक्ति को इलाज की गारंटी मिलेगी। इमरजेंसी की हालत में प्राइवेट हॉस्पिटल को भी फ्री इलाज करना होगा। प्राइवेट हॉस्पिटल में इमरजेंसी में फ्री इलाज के लिए अलग से फंड बनेगा। ऐसे मामलों में किसी भी तरह के हॉस्पिटल के डॉक्टरों से स्तर की लापरवाही के लिए जिला और राज्य स्तर पर प्राधिकरण बनेगा। इसमें सुनवाई होगी।

यह भी पढ़े: जयपुर में 10 विभागों में निकली वैकेंसी, ये है अप्लाई करने का लास्ट दिन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular