Sunday, July 7, 2024
HomeNationalRajasthan News: हिट एंड रन कानून पर मचा बवाल, जगह- जगह पर...

Rajasthan News: हिट एंड रन कानून पर मचा बवाल, जगह- जगह पर चक्काजाम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Rajasthan News: केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन को लेकर लाए गए कानून को लेकर प्रदेश में बवाल मचा हुआ है। राजस्थान के अलग-अलग इलाको में इस कानून को लेकर विरोध जारी है। इसके चलते कानून को काला कानून कहते हुए रोडवेज, छोटे ट्रक ड्राइवर, ऑटो चालकों आदि ने जगह-जगह पर चक्का जाम किए हुए हैं। राजस्थान के भरतपुर, जयपुर, धौलपुर, बीकानेर, पुष्कर आदि इलाकों में हड़ताल जारी है। जिससे आम जनता कि भी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

राजस्थान में जगह जगह पर चक्का जाम

राजस्थान के भरतपुर, जयपुर, धौलपुर, बीकानेर, पुष्कर जैसे कई इलकों से केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन को लेकर लाए गए कानून को लेकर हड़ताल की खबर सामने आ रही है। बड़े छोटे ट्रक ड्राइवर, रोजवेज चालक, टैंपो चालक से लेकर सभी वाहन कर्मी इस कानून को लेकर विरोध जता रहें हैं।

काला कानून वापस ले सरकार

बस स्टैंड पर हड़ताल करते हुए रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया कानून पूरी तरह से गलत है। इससे ड्राइवरों को भारी परेशानी होगी। रोडवेज कर्मियों ने केंद्र सरकार से कानून को वापस लेने की मांग की है। रोडवेज के चालकों का कहना है कि सरकारों द्वारा पहले से ही कम सैलरी दी जा रही है उसके बाद अब इस काले कानून के आने से चालकों का भविष्य ही खत्म हो जाएगा।

इस कानून की वजह से मच रहा बवाल

हिट एंड रन मामले को लेकर भारतीय न्याय संहिता(जो भारतीय दंड संहिता की जगह लेगी) में उन वाहन चालकों को 5 लाख रुपए और 10 साल तक कैद की सजा सुनाने का प्रावधान है गंभीर एक्सीडेंट करने के बाद पुलिस को सुचित किये बिना मौके से फरार हो जाते हैं।

ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टस वेलफेयर एसोसिएशन का बड़ा सवाल

इस मामले को लेकर ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टस वेलफेयर एसोसिएशन ने अमित शाह को टैग करते हुए सवाल किया कि, अगर भीड़ किसी ट्रक ड्राइवर पर इसलिए हमला करती है क्योंकि उसका ट्रक बिना किसी गलती के दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है, तो क्या उस वक्त उसे भारतीय न्याय साहित्य की चिंता करनी चाहिए या खुद को बचाना चाहिए?

देशभर में जारी है हड़ताल

बता दें कि, ऑल इंडिया ट्रक चालक संगठन ने एक जनवरी को हड़ताल करने की घोषणा की थी। जिसके चलते देश के विभिन्न इलाकों में इसको लेकर विरोध जारी है। इस कड़ी में अलग-अलक इलाको में बस, ट्रक टैंपो आदि ड्राइवरों के बीच हड़ताल जारी है।

ये भी पढ़ें-Rajasthan CM: मॉर्निंग वॉक के लिए सिटी पार्क पहुंचे सीएम भजनलाल, जनता का लिया हालचाल

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के लिए रामलाला की मूर्ति फाइनल, केंद्रीय…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular