Thursday, July 4, 2024
HomeNationalराजस्थान पहला ऐसा देश बना जहां 'राइट टू हेल्थ' बिल लागू हुआ,...

राजस्थान पहला ऐसा देश बना जहां ‘राइट टू हेल्थ’ बिल लागू हुआ, सरकार और डॉक्टर्स के बीच हुई सहमति

- Advertisement -

Rajasthan Right To Health Bill: राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सीएम अशोक गहलोत जनता को लुभाने के लिए लगातार बड़े एलान कर रहे हैं। अब इसी बीच सीएम अशोक गहलोत ने घोषणा करते हुए बताया कि ‘राइट टू हेल्थ’ लागू करने वाला देश का पहला राज्य राजस्थान बन गया है। वहीं सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर बताया कि ‘मुझे प्रसन्नता है कि राइट टू हेल्थ पर सरकार व डॉक्टर्स के बीच अंततः सहमति बन गई है और राजस्थान राइट टू हेल्थ लागू करने वाला देश का पहला राज्य बना है। मुझे आशा है कि आगे भी डॉक्टर-पेशेंट रिलेशनशिप पूर्ववत यथावत रहेगी।

RTH पर सहमति बनना सुखद संकेत- सीएम

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सभी प्रदेशवासियों ने इस बिल के पक्ष में राज्य सरकार का सहयोग किया और आगे बढ़कर इस जनहितैषी बिल का स्वागत किया है। अब चिकित्सकों की भी इस महत्वपूर्ण बिल पर सहमति बनना सुखद संकेत है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि सभी चिकित्सक तुरंत प्रभाव से काम पर वापस लौटेंगे और स्वास्थ्य का अधिकार, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना एवं आरजीएचएस जैसी योजनाओं को सरकारी एवं निजी अस्पताल मिलकर सफल बनाएंगे।

सरकार और डॉक्टर्स के बीच बनी सहमति

बता दें कि मंगलवार को राज्य सरकार एवं चिकित्सकों के बीच स्वास्थ्य का अधिकार बिल को लेकर सहमति बनी। मुख्य सचिव के अवास पर प्रमुख शासन सचिव, चिकित्सा शिक्षा सचिव टी. रविकांत एवं आईएमए, उपचार तथा पीएचएनएस के प्रतिनिधियों के बीच वार्ता हुई, जिसमें विभिन्न बिंदुओं पर दोनों पक्षों की ओर से सहमति बनी।

यह भी पढ़े: CM अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे हुए कोविड पॉजिटिव, ट्वीट पर दी जानकारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular