Thursday, July 4, 2024
HomeNationalIAS टीना डाबी के एक फैसले पर भड़के जैसलमेर के लोग, जानिए...

IAS टीना डाबी के एक फैसले पर भड़के जैसलमेर के लोग, जानिए क्या है मामला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan: राजस्थान के जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी (Tina Dabi) इन दिनों ट्विटर पर खूब ट्रेंड कर रही हैं। दरअसल, वो अपने एक फैसले को लेकर काफी लाइमलाइट में बनी हुई है। उनके एक फैसले की वजह से अमर सागर के इलाके में रह रहे हिंदू-परिवारों के घरों पर बुलडोजर चला दिया गया है। बता दें कि ये सभी हिंदू परिवार पाकिस्तान से विस्थापित होकर भारत लौट आए थे और तभी से वे लोग यहां रह रहे थे।

टीना डाबी ने दिए आदेश

बता दें, कलेक्टर टीना डाबी के आदेश आने के बाद UIT सहायक अभियंता की अगुवाई में पाकिस्तान से आए इन हिंदू परिवार के घरों पर बुलडोजर चलाया गया है। अमर सागर क्षेत्र में लोगों के घरों को जमींदोज कर दिया गया है, जिसकी वजह से वहां रह रहे बच्चे और महिलाएं सड़कों पर आ गए हैं। इन लोगों के द्वारा बताया गया कि ये पाकिस्तान से बचकर भारत आए थे और बहुत वक्त से यहां रह रहे थे।

कलेक्टर टीना ने चलवाया बुलडोजर

यूआईटी विभाग द्वारा मंगलवार को करीब 40 पाक विस्थापित परिवारों के घरों पर बुलडोजर कार्रवाई की गई और उनके घरों को तहस-नहस कर दिया गया, जिसके बाद से ये लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। वहीं कुछ लोग उनके इस फैसले को सही कह रहे हैं, तो कुछ लोग इसकी अब आलोचना भी कर रहे हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular