Thursday, July 4, 2024
HomeNationalNaresh Goyal: कोर्ट में ही रो पड़े जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश...

Naresh Goyal: कोर्ट में ही रो पड़े जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल, बोले- जेल में ही मर जाना बेहतर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Naresh Goyal: जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल शनिवार 6 जनवरी को बीच अदालत में रोने लगे। अदालत रोते हुए उन्होंने कहा कि, जिंदगी की हर उम्मीद खो दी है और मौजूदा स्थिति में जीने से बेहतर होगा कि वह जेल में ही मर जाएं।

कोर्ट में रो पड़ें नरेश गोयल

नरेश गोयल ने कोर्ट में कहा कि उनकी पत्नी अनीता कैंसर के अंतिम चरण में हैं और उनका इलाज चल रहा है। उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है क्योंकि उनकी इकलौती बेटी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रही है। कोर्ट में अपनी बात कहने के दौरान उनकी आंखों में आंसू छाए हुए थे।

कांप रहा था नरेश गोयल का शरीर

कोर्ट के रिकॉर्ड में जज ने नोट किया है कि, “मैंने उन्हें धैर्यपूर्वक सुना और जब उन्होंने अपनी बात रखी तो उनका अवलोकन भी किया। मैंने देखा कि उनका पूरा शरीर कांप रहा था। उन्हे खड़े होने के लिए भी मदद की ज़रूरत है ”

अस्पताल ना भेजने का किया अनुरोध

नरेश गोयल ने जज से कहा कि वह बहुत कमजोर हो गए हैं और उन्हे जे जे अस्पताल रेफर करने का कोई मतलब नहीं है। जेल कर्मचारियों और एस्कॉर्ट पार्टी की सुविधा के अनुसार अन्य कैदियों के साथ आर्थर रोड जेल से अस्पताल तक की यात्रा बहुत परेशानी भरी, व्यस्त और थकाऊ है जिसे वह सहन नहीं कर सकते और न ही कायम रख सकते है। उन्होंने अदालत से अनुरोध किया कि उन्हें जे जे अस्पताल न भेजा जाए और इसके बजाय “उन्हें जेल में ही मरने की अनुमति दी जाए”।

जिंदगी से कोई उम्मीद नहीं

उन्होंने कहा कि वह 75 साल के हो जाएंगे और उन्हें भविष्य के लिए कोई उम्मीद नहीं है। बेहतर होगा कि वह जेल में ही मर जाए, उनका भाग्य उन्हे बचा लेगा।

धोखाधड़ी के मामले में हिरासत में 

ईडी ने बैंक धोखाधड़ी के मामले में पिछले साल 1 सितंबर को नरेश गोयल को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल यहां आर्थर रोड जेल में हिरासत में हैं। एफआईआर कैनेरा बैंक की शिकायत पर दर्ज की गई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसने जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड को 848.86 करोड़ रुपये के क्रेडिट और ऋण मंजूर किए थे, जिसमें से 538.62 करोड़ रुपये बकाया थे।

ये भी पढ़ें-Rajasthan: वायरल हुए पूर्व विधायक मेवाराम के अश्लील वीडियो, कांग्रेस ने किया सस्पेंड

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular