Thursday, July 4, 2024
HomeNationalराजस्थान के कई जिलों में तेज बारिश और ओलावृष्टि को लेकर मौसम...

राजस्थान के कई जिलों में तेज बारिश और ओलावृष्टि को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

- Advertisement -

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम में बदलावों का दौर अभी भी जारी है। वहीं नए मौसम सिस्टम (पश्चिमी विक्षोभ) के कारण बीते दिन प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि जयपुर के कई जिलों में बारिश हुई। दो दिन मौसम शुष्क रहने के बाद प्रदेश में फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया। इसी के चलते 31 मार्च को भी प्रदेश के कई जिलों मे बारिश हुई। वहीं 1अप्रैल को भी कई जिलों में बारिश के आसार है।

आज इन इलाकों में होगी तेज बारिश

जयपुर में मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन गया है । गुरुवार के बाद अब शुक्रवार को भी कई जिलों में बारिश होगी। इसके चलते बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनू, जोधपुर, पाली, अजमेर, नागौर और सीकर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

राजधानी के अचानक बदले मौसम

राजधानी जयपुर और इसके आसपास के जिलों में अचानक मौसम बदलने के बाद तेज हवा चलने के साथ ही बारिश शुरू हो गई। गरज-चमक और बिजली के साथ हुई बारिश से लोग परेशान होते हुए दिखे। जैसलमेर में दिनभर बादल छाए रहने के बाद शाम होते-होते आखिरकार बारिश हुई। लगभग आधा घंटा तक तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से मौसम में ठंडक आ गई तो वहीं शहर में बारिश ने हाल ही में बनी सड़कों की पोल खोल दी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular