Sunday, July 7, 2024
HomeNationalआज उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगी विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा

आज उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगी विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Vice President Election: 17 जुलाई को विपक्ष ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मार्गरेट अल्वा को विपक्षी उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारने की घोषणा की थी। वहीं आज यानि मंगलवार को विपक्षी उमीदवार मार्गरेट अल्वा उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगी। गौरतलब है कि 6 अगस्त को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आज आखिरी तारीख है। वहीं NDA ने जगदीप धनकड़ को अपना उपराष्ट्रपति उमीदवार बनाया है।

बैठक के बाद लिया फैसला

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को घोषणा की, हमने सर्वसम्मति से मार्गरेट अल्वा को उपाध्यक्ष पद के लिए अपने संयुक्त उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारने का फैसला किया है। संयुक्त उपाध्यक्ष उम्मीदवार के चयन के लिए नई दिल्ली में शरद पवार के आवास पर विपक्षी पार्टी के नेताओं की बैठक के बाद यह फैसला आया।

सोमवार को नामांकन दाखिल करने वाले एनडीए के जगदीप धनखड़ के खिलाफ खड़े होने वाले अल्वा ने एक ट्वीट में कहा: “भारत के उपराष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में नामित होना एक विशेषाधिकार और सम्मान की बात है। मैं इस नामांकन को बड़ी विनम्रता के साथ स्वीकार करें और विपक्ष के नेताओं को धन्यवाद दें कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया है।

10 अगस्त को समाप्त हो रहा है उपराष्ट्रपति का कार्यकाल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “मार्गरेट अल्वा, पूर्व राज्यपाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री, लंबे समय से सांसद और भारत की अद्भुत विविधता के बहुत प्रतिष्ठित प्रतिनिधि उपराष्ट्रपति पद के लिए आम विपक्षी उम्मीदवार हैं। 2017 में चुनाव जीतने वाले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है।

एनडीए ने उप राष्ट्रपति पद के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को अपना संयुक्त उम्मीदवार बनाया है। अल्वा को मैदान में उतारने का फैसला एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के आवास पर 17 पार्टियों के विपक्षी नेताओं की बैठक में लिया गया।

ये भी पढ़ें : आज गुजरात जाएंगे सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस ने दी विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular