Wednesday, July 3, 2024
HomeNationalLawrence Bishnoi Gang: गोल्डी बरार का खास! लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मुख्य...

Lawrence Bishnoi Gang: गोल्डी बरार का खास! लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मुख्य मेंबर हुआ गिरफ्तार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lawrence Bishnoi Gang: लॉरेंस बिश्नोई की गैंग का प्रमुख मेंबर विकास (विक्की) जो कि 28 साल का है। राजस्थान के सिकर में पुलिस द्वारा गिरफ्तार करलिया गया। एक पुलिस अधिकारी मे कहा कि विकास बिश्नोई के करीबी गोल्डी बरार से संपर्क में था। जानकारी के लिए बतादें की गोल्डी बरार ने पिछले साल हुए सिद्धू मूसेवाला के कतल की ज़िम्मेदारी अपने सर ली थी। सूत्रों के मुताबिक बराड़ अभी पिलहाल कैनेडा में है। विकास को पकड़ने या उसकी जानकारी देने पर पुलिस द्वारा 1 लाख रुपए का इनाम रखा गया था। ऐसा कहा जा रहा है कि विकास के खिलाफ भी मर्डर, चोरी, लूट से संबंधित कई केस दर्ज है।

गुरुवार को आए ACP वरुण दहिया ने बताया कि बराड़ की ओर जाने वाले कई जुर्म में विक्की भी शीमिल था। आगे उन्होंने बताया कि10वीं पास, नोएडा के निवासी ने शूटरों को आवास, गोला-बारूद और वाहन भी उपलब्ध कराए और गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ समन्वय किया।

उसका नाम तब सामने आया जब गुड़गांव पुलिस ने इस साल मई में गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया, जब वे खुद को पुलिस अधिकारी बताकर एक लक्ष्य का अपहरण करने और उससे करोड़ों की फिरौती मांगने की योजना के साथ शहर में आए थे। अधिकारियों के अनुसार, उस समय पुलिस ने आरोपियों से पुलिस की वर्दी जब्त कर ली थी।
एसीपी दहिया ने कहा, “पूछताछ के दौरान, उन्होंने योजना में मुख्य साजिशकर्ता के रूप में विक्की का नाम लिया। वह बराड़ के भी संपर्क में था और ऑपरेशन का समन्वय कर रहा था।”

सेक्टर 31 थाने में अपराध इकाई के प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार और उनकी टीम ने विक्की (28) को उसके स्थान के बारे में सूचना मिलने के बाद 28 नवंबर को सीकर से गिरफ्तार किया। उन्हें तीन दिन की पुलिस हिरासत में लिया गया और पूछताछ की जा रही है। 28 वर्षीय व्यक्ति की राजस्थान पुलिस को पांच मामलों में तलाश थी। उन्हें उनके गृहनगर महेंद्रगढ़ में एक अन्य मामले में और गुड़गांव और चरखी दादरी जिलों में दो-दो मामलों में आरोपी के रूप में नामित किया गया है। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह पिछले कुछ वर्षों में ही शहर में सक्रिय हो गया क्योंकि उसने एनसीआर शहर के आकर्षक शराब व्यापार में पैर जमाने की कोशिश की – एक ऐसा प्रयास जिसने कौशल गिरोह के साथ कड़वी प्रतिद्वंद्विता को भी जन्म दिया। शहर में संगठित अपराध पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने गिरोह के कई संदिग्ध सदस्यों और शूटरों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़े- Rajasthan Election 2023: रिजल्ट से पहले गवर्नर से मिले CM गहलोत, सियासी हलचल हुई तेज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular