Monday, July 8, 2024
HomeNationalIndvsAus: वर्ल्ड कप देखने के लिए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें

IndvsAus: वर्ल्ड कप देखने के लिए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) IndvsAus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के दरम्यान होने वाले विश्व कप के फाइनल को देखने के लिए भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है। जानकारी के अनुसार रेलवे ने शनिवार को नई दिल्ली और मुंबई से अहमदाबाद के लिए विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। बता दें कि वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रेलवे ने लोगों को यह राहत दी है।

लोगों के लिए राहत

रेnवे ने ये पहल उन्लोंगे के लिए की है जिन्हें 20,000 रुपये से 40,000 रुपये के बीच अत्यधिक हवाई किराए से जूझना पड़ रहा था। बता दें कि ट्रेन का किराया हवाई की तुलना में काफी कम हैं और आसानी से इसमें सीटें भी प्रदान हो जाती हैं। ट्रेन के किराए को अगर देखा जाए तो स्लीपर सीट के लिए 620 रुपये से लेकर फर्स्ट एसी सीट के लिए 3490 रुपये तक देना पड़ता है। तो वहीं 3AC इकोनॉमी और 3AC सीटों की कीमत क्रमशः 1525 रुपये और 1665 रुपये है।

क्या है ट्रेन का समय

ट्रेन के समय की अगर बात करें तो ट्रेन दिल्ली से शाम 5 बजे रवाना होगी और कल सुबह करीब 7.15 बजे अहमदाबाद पहुंच जाएगी। फिर मैच खत्म होने के बाद अहमदाबाद से सुबह 2:30 बजे रवाना होगी और अगले दिन शाम करीब 7 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी। इसी ट्रेन की तरह तीन ट्रेनें मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलाई जा रही हैं।

Also Read: Jaipur: राजस्थान में महिला का रेप, पुलिस की लापरवाही आई सामने

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular