Tuesday, July 2, 2024
HomeNationalINDIA NEWS-JAN KI BAAT GOA OPINION POLL: गोवा में दोबारा बीजेपी सरकार

INDIA NEWS-JAN KI BAAT GOA OPINION POLL: गोवा में दोबारा बीजेपी सरकार

- Advertisement -

INDIA NEWS-JAN KI BAAT GOA OPINION POLL

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
INDIA NEWS-JAN KI BAAT GOA OPINION POLL: इंडिया न्यूज़-जन की बात के ओपिनियन पोल में गोवा में बीजेपी (BJP) की सरकार बनती दिख रही है। गोवा में आप (AAP) दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है, टीएमसी (TMC) का खाता खुल सकता है और कांग्रेस (CONGRESS) को नुकसान होता दिख रहा है। बीजेपी को 18-22, AAP को 7-9, कांग्रेस को 5-6, TMC को 1-2 और अन्य को 4-6 सीटें मिलती दिख रही हैं।

INDIA NEWS-JAN KI BAAT GOA OPINION POLL

BJP Ahead in Vote Share वोट शेयर में भाजपा आगे 

वोट शेयर में बीजेपी बाकी पार्टियों से काफी आगे है। वोट शेयर में बीजेपी को 37-40%, AAP को 23-24%, कांग्रेस+ को 19-20%, TMC को 3-5% और अन्य को 11-18% मिले हैं। इंडिया न्यूज़-जन की बात में गोवा के लोगों से जब ये पूछा गया कि मौजूदा सरकार के प्रति आपकी राय तो जवाब में 33% लोगों ने अच्छा, 33% लोगों ने खराब, 32% लोगों ने औसत कहा।

Manohar Parrikar First Choice As Chief Minister मनोहर पर्रिकर मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद 

गोवा के सबसे अच्छे सीएम के सवाल पर लोगों ने मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) को 56%, प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) को 20%, प्रताप सिंह राणे (Pratap Singh Rane) को 16% लोगों ने बेहतर सीएम बताया। 75% लोगों ने बेरोजगारी को सबसे बड़ा मुद्दा बताया वहीं, 12% ने खनन और 10% ने विकास को बड़ा मुद्दा कहा। गोवा के लिए सबसे बड़ा सवाल है दल बदलने वाले नेता, 90% लोगों ने कहा कि वो दल बदलुओं से परेशान हैं।

Read More: INDIA NEWS-JAN KI BAAT PUNJAB OPINION POLL: पंजाब में AAP की चलेगी झाड़ू

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular