Thursday, July 4, 2024
HomeNationalDefamation Case: सीएम गहलोत के खिलाफ कोर्ट में सुनवाई, शेखावत ने दर्ज...

Defamation Case: सीएम गहलोत के खिलाफ कोर्ट में सुनवाई, शेखावत ने दर्ज करवाया केस

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Jaipur: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि मामले में दिल्ली पुलिस ने अपनी रिपोर्ट राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की है। बता दें कि कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट को स्वीकार भी कर लिया है। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat)ने सीएम गहलोत के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया। दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर राऊज एवेन्यू कोर्ट 1 जून को सुनवाई करेगी। रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ये तय करेगा कि केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की मानहानि की शिकायत पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को समन जारी किया जाए या नहीं।

जानिए क्या है मामला

बता दें, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराने के लिए दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। केंद्रीय मंत्री ने गहलोत पर उन्हें लेकर भ्रामक बयान देने का आरोप लगाया था। गहलोत ने गजेंद्र सिंह शेखावत पर संजीवनी घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था। वहीं गहलोत ने घोटाले में शेखावत के माता-पिता, पत्नी और साले की संलिप्तता की बात भी कहीं। गहलात ने कहा था कि शेखावत ने घोटाले का पैसा दूसरे देशों में लगा रखा है।

इन बिंदुओं पर कोर्ट ने दिए निर्देश

इसी को लेकर दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल की है। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज किया था। मुख्यमंत्री पर आरोप है कि 950 करोड़ रुपये से ज्यादा के संजीवनी कोऑपरेटिव सोसायटी घोटाले में उन्होंने गजेंद्र सिंह शेखावत व उनके परिवार नाम घसीटा है। वहीं केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि मेरी दिवंगत मां को भी अभियुक्त कहकर अपमान किया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular