Thursday, July 4, 2024
HomeNationalराजस्थान में सीएम गहलोत का तूफानी दौरा शुरू, 30 जून तक है...

राजस्थान में सीएम गहलोत का तूफानी दौरा शुरू, 30 जून तक है दौरा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अब पूरे राजस्थान का दौरा करेंगे। इस बार वे ‘महंगाई राहत कैंप’ के बहाने प्रदेश के हर जिले में आयोजित राहत शिविरों में हिस्सा लेकर सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे। वहीं शिविरों के निरीक्षण के जरिए वे फिर से जनता के बीच जाएंगे और सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने का आह्वान करने के साथ लोगों से जनसंपर्क करेंगे। इससे पहले भी जब करीब दो महीने तक चले ग्रामीण ओलंपिक खेलों और फिर शहरी ओलंपिक खेलों के आयोजन के दौरान उन्होंने 50 से ज्यादा कार्यक्रमों में जाकर जनसंपर्क किया था।

सीएम गहलोत ने कहीं ये बात

सीएम गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने लोककल्याण के लिए ऐसी योजनाएं लांच की है जो देशभर में कहीं नहीं है। जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी ऐसी कई योजनाएं है जिसका लाभ प्रदेश के हर घर को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जहां मीडिया को उचित लगे, वहां आलोचना करें और सरकार की कमियां भी दिखाएं लेकिन जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में सही खबरें चला कर प्रदेश की जनता को लाभ पहुंचाने में मदद करें।

30 जून तक है दौरा

बता दें, अब मुख्यमंत्री गहलोत अलग विधानसभाओं में लगने वाले शिविरों के जरिए प्रदेश का दौरा करेंगे। वहीं 30 जून के बाद भी गहलोत का दौरा जारी रहेगा क्योंकि 25 जून से इस साल भी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन शुरू होने वाले हैं। गत वर्ष की भांति इस बार भी प्रदेश की हर ग्राम पंचायत स्तर तक खेलों के आयोजन होंगे जिनमें हर उम्र के लोग विभिन्न खेलों में हिस्सा ले सकेंगे। बता दें 130 करोड़ रुपए के बजट वाले ग्रामीण ओलंपिक लगातार 68 दिन तक चलेंगे। ग्राम पंचायत के बाद ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर पर भी मैचों के आयोजन होंगे। इन खेल आयोजनों के जरिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार जनसंपर्क करेंगे और सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular