Thursday, July 4, 2024
HomeNationalराहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त होने के विरोध में मशाल जुलूस...

राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त होने के विरोध में मशाल जुलूस निकाला गया, पूछे गए 3 सवाल

- Advertisement -

जयपुर: (torchlight procession) जब से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त की गई है, तब से युवा कांग्रेस और राहुल गांधी को पसंद करने वालो को झटका लगा है। जिसको लेकर शनिवार यानी आठ अप्रैल की रात जयपुर में जुलूस निकाला गया। जिसका नाम मशाल जुलूस दिया गया है।

इस जुलूस के लिए कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता शनिवार शाम अल्बर्ट हॉल पर जमा हुए। यह मशाल जुलूस अल्बर्ट हॉल स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा से रवाना हुआ और जेएलएन मार्ग स्थित गांधी सर्किल पर जाकर संपन्न हुआ। 2 किलोमीटर लंबे मशाल जुलूस में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता जहां राहुल गांधी के समर्थन में नारेबाजी करते रहे तो वही केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की।

जुलूस में बीवी श्रीनिवासन और सचिन पायलट हुए शामिल

युवा कांग्रेस के मशाल जुलूस में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवासन और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी शामिल हुए।
इनके अलावा मुकेश भाकर समेत कुछ अन्य विधायक भी जुलूस में शामिल होने पहुंचे। तीनो नेता 2 किलोमीटर लंबे मशाल जुलूस में कार्यकर्ताओं के साथ ही पैदल चले।

आपको बता दें कि इससे पहले हाल ही में छात्र संगठन एनएसयूआई ने भी अल्बर्ट हॉल से गांधी सर्किल तक मशाल जुलूस निकाला था और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी।

राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त की जाने के विरोध

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त की जाने के विरोध में देश भर में कांग्रेस पार्टी केंद्र की मोदी सरकार को लेकर लगातार हमला कर रही है, एक ओर जहां कांग्रेस की ओर से पूर्व में सत्याग्रह आंदोलन किए गए थे तो वही दूसरी ओर कांग्रेस के अग्रिम संगठनों को भी अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है।

कांग्रेस के अग्रिम संगठन युवा कांग्रेस को मशाल जुलूस के साथ साथ मोदी सरकार के खिलाफ पोस्ट कार्ड अभियान चलाने की जिम्मेदारी दी गई थी। राजस्थान से करीब 10 लाख पोस्टकार्ड मोदी सरकार को भेजे जाएंगे, जिसमें प्रमुख रूप से 3 सवाल पूछे गए हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular