Tuesday, July 2, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Politics: गहलोत ने वैभव के चुनाव प्रदर्शन पर दिया रिएक्शन, कहा- 'जालौर...

Politics: गहलोत ने वैभव के चुनाव प्रदर्शन पर दिया रिएक्शन, कहा- ‘जालौर सीट टफ है, उन्होंने अच्छा लड़ा’

Politics: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बेटे वैभव गहलोत के चुनाव प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Politics: राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुके हैं और अब 4 जून को परिणाम आने वाले हैं। इस बीच राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बेटे वैभव गहलोत के चुनाव प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। वैभव जालौर-सिरोही लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे।

20 वर्षों से यहां बीजेपी जीत रही है

गहलोत ने कहा कि जालौर सीट काफी मुश्किल है क्योंकि पिछले 20 वर्षों से यहां बीजेपी जीत रही है। इसके अलावा, यह सीट गुजरात से लगती है, जिससे चुनौतियां और बढ़ गईं। गहलोत के मुताबिक, चुनाव लड़ना था, चाहे वह खुद लड़ते या वैभव। वैभव को जोधपुर से नहीं लड़ना था क्योंकि 2019 में वहां स्थिति अलग थी। इस बार उन्हें सिरोही से ही लड़ना था।

इससे बेहतर चुनाव नहीं हो सकता
गहलोत ने कहा, “वैभव ने वहां अच्छा चुनाव लड़ा है। चुनाव प्रबंधन भी बहुत अच्छा था और इससे बेहतर चुनाव नहीं लड़ा जा सकता था।” उन्होंने आगे कहा कि 2019 में अहमद पटेल को पता था कि जोधपुर कांग्रेस के लिए मुश्किल सीट है, फिर भी वैभव ने वहां से चुनाव लड़ा था।

किनका है मुकाबला (Politics)
जालौर-सिरोही लोकसभा सीट पर वैभव गहलोत का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार लुंबाराम चौधरी से था। इस सीट पर 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई दिग्गजों ने यहां रैलियां कीं।

लोकसभा चुनाव परिणाम चार जून को घोषित होंगे। इस बीच, राजनीतिक गलियारों में वैभव गहलोत के प्रदर्शन को लेकर काफी चर्चा है। हालांकि, उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री ने उनके प्रदर्शन की सराहना की है और कहा है कि उन्होंने काफी मुश्किल सीट पर अच्छा प्रदर्शन किया।

Also read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular