Saturday, July 6, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Elections: पंजाब की रैली छोड़ व्हीलचेयर पर जयपुर लौटे अशोक...

Lok Sabha Elections: पंजाब की रैली छोड़ व्हीलचेयर पर जयपुर लौटे अशोक गहलोत, बताई वजह

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत को अचानक स्लिप डिस्क की समस्या होने के बाद पंजाब में अपना चुनावी कार्यक्रम रद्द करना पड़ा है। बुधवार (29 मई) को उन्हें चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी थी। इसके साथ ही उन्हें गढ़शंकर में कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंदर सिंगला के समर्थन में एक जनसभा में शामिल होना था। इस कार्यक्रम के लिए वे चंडीगढ़ पहुंचे थे, लेकिन स्लिप डिस्क संबंधी समस्या के कारण जयपुर लौट आए।

प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “आज चंडीगढ़ में मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस और गढ़शंकर में कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंदर सिंगला के समर्थन में जनसभा प्रस्तावित थी।”

Also Read-  Rajasthan Crime: 6 साल की मासूम के साथ रेप, बच्ची की…

उन्होंने आगे लिखा, ”इसके लिए मैं कल शाम को चंडीगढ़ पहुंच गया था, लेकिन कल रात से स्लिप डिस्क संबंधी परेशानी के कारण मुझे डॉक्टरों की सलाह पर सभी कार्यक्रम रद्द कर जयपुर वापस आना पड़ा। मैं पंजाब के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे किसानों और जवानों के सम्मान, लोकतंत्र की रक्षा और देश में सद्भाव बनाए रखने के लिए कांग्रेस को वोट दें और अपने क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवारों को विजयी बनाएं।”

पंजाब में चुनाव कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे

राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान संपन्न हो चुका है। पहले चरण में 19 अप्रैल को जयपुर समेत 12 सीटों पर मतदान हुआ था। वहीं, दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को 13 सीटों पर हुआ था। अपने राज्य में मतदान समाप्त होने के बाद अशोक गहलोत दूसरे राज्यों में अपनी पार्टी के प्रचार में व्यस्त थे, लेकिन अचानक स्वास्थ्य खराब होने के कारण वे पंजाब में चुनाव कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

कांग्रेस ने पंजाब की श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से विजय इंदर सिंगला को अपना उम्मीदवार बनाया है। पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर अंतिम चरण में एक जून को मतदान होना है। कांग्रेस का हर कार्यकर्ता और नेता इस भीषण गर्मी में भी अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार में जी-जान से जुटा हुआ है। पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रही है। वहीं, बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल भी अकेले ही मैदान में हैं।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular