Sunday, July 7, 2024
HomeकोटाUdaipur News: प्यार का झांसा देकर हिंदू युवक का करवाया धर्म परिवर्तन,...

Udaipur News: प्यार का झांसा देकर हिंदू युवक का करवाया धर्म परिवर्तन, धमकियों से परेशान होकर युवक ने की आत्महत्या

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Udaipur News: राजस्थान के उदयपुर संभाग के राजसमन्द जिले में धर्म परिवर्तन का एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक हिंदू युवक का धर्म परिवर्तन करवा कर बाद में समुदाय विशेष की युवती व युवती के परिजनों ने युवक को इतना परेशान किया कि युवक ने परेशान होकर आत्महत्या कर ली। युवक के परिजन राजसमंद के काकरोली थाना में मामला दर्ज करवाया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बेटे का धर्म परिवर्तन करवा दिया

जानकारी के अनुसार मृतक युवक की माता लाड़ कुंवर व पिता कैलाश आचार्य निवासी मोही काकरोली जिला राजसमंद मोही उसका बेटा हर्षित उर्फ बंटी आचार्य का एक समुदाय विशेष की युवती जैनब का प्रेम प्रसंग था।

हर्षित के माता-पिता ने आरोप लगाया कि जैनब वह उसके माता-पिता, भाई मुस्तफा तथा जैनब की महिला मित्र व कांकरोली में एक दरगाह का मौलाना व 5 से 7 समुदाय विशेष के लोगों ने जबरन उसके बेटे का धर्म परिवर्तन करवा दिया ।

जान से मारने की धमकियां देने लगे

उसके बाद में जैनब के द्वारा समय-समय पर टुकड़ों में 7 लाख रुपए, एक मोबाइल व एक स्कूटी हड़प ली। जब हर्षित ने शादी करने के लिए कहा तो युवती के परिजनों ने हर्षित को धमकाया और जान से मारने की धमकियां देने लगे। युवती के परिजनों ने हर्षित को इतना तक कहा कि अगर तू वापस अपने धर्म में चला गया तो तेरे को वह तेरे परिवार को जान से मार दिया जाएगा।

परेशान होकर युवक ने जहर खा लिया

बार-बार मिलती हुई धमकियों से युवक परेशान होकर 7 अप्रैल को जहर खा लिया। परिजनों ने हर्षित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया जहां 13 अप्रैल को हर्षित ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया । परिजनों को पूरा मामला मृतक के मोबाइल से पता चला जब मृतक के पिता ने मृतक का मोबाइल देखा तो उसमें सारी रिकॉर्डिंग व फोटो तथा दिए हुए रुपयों का ब्योरा मौजूद था। इस पर मृतक के परिजन कांकरोली थाने में मामला दर्ज कराया है। थाना अधिकारी डीपी दाधीच ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

ALSO READ: नरसिया जी मंदिर का गेट तोड़ा, चोरों के गिरोह ने चौकीदार पर किया हमला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular