Thursday, July 4, 2024
HomeकोटाSuicide Cases of Students: नीट की तैयारी कर रही एक और छात्रा...

Suicide Cases of Students: नीट की तैयारी कर रही एक और छात्रा ने की सुसाइड, पुलिस जांच में जुटी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Kota News,Suicide Cases of Students: शिक्षा नगरी कोटा में कोचिंग छात्रों के आत्महत्या का मामला एक बार फिर बढ़ रहा है। शहर के विज्ञान नगर इलाके में रहने वाली एक छात्रा ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका का छात्रा की पहचान रांची झारखंड निवासी रिचा के रूप में हुई है। जो की कोटा में इलेक्ट्रॉनिक कंपलेक्स रोड नंबर एक पर रहकर नीट की तैयारी कर रही थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर मोर्चेरी में रखवाया है।

छात्रा ने अपने कमरे में की सुसाइड 

इंडिया न्यूज के संवाददाता योगेन्द्र महावर के अनुसार, पुलिस ने बताया कि छात्रा मई में ही इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स स्थित हॉस्टल में रहने आई थी। सामने आया है कि देर शाम से ही छात्रा अपने कमरे से बाहर नहीं निकल रही थी। ऐसे में उसकी सहेलियों ने कमरे का गेट खटखटाया लेकिन कोई आवाज नहीं है। जिसके बाद इसकी सूचना हॉस्टल में मौजूद कर्मचारियों को दी गई।

इस साल में छात्रों के सुसाइड मामले

कोटा में कोचिंग छात्रों के सुसाइड एक गंभीर विषय बन गया है। इस साल अब तक 24 छात्रों ने कोटा में सुसाइड किया है। जिनमें अधिकतर छात्रों के सुसाइड के पीछे की वजह पढ़ाई को लेकर मानसिक तनाव सामने आया है। पुलिस का कहना है कि देर रात को जिस छात्रा ने सुसाइड किया उसके कमरे से फिलहाल कोई नोट नहीं मिला है ऐसे में परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है।

ये भी पढ़े:-Chambal River Front:मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आज का कोटा दौरा हुआ रद्द, CM की गैर मौजूदगी में ही हुआ चंबल रिवर फ्रंट का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular