Thursday, July 4, 2024
HomeकोटाSuicide Case:एक बार फिर कोटा में नीट परीक्षा की तैयारी कर रही...

Suicide Case:एक बार फिर कोटा में नीट परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा ने की सुसाइड

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज)Suicide Case,कोटा: कोटा से एक बार फिर छात्रा के सुसाइड की खबर सामने आ रही है। जी हां राजस्थान में कोटा को कोचिंग हब कहा जाता है और यही पर सबसे ज्यादा छात्र सुसाइड करते है। ऐसी ही एक खबर तलवंडी इलाके में एक हॉस्टल में रह रही इस छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि यह छात्रा यहां एक कोचिंग के माध्य से नीट परीक्षा की तैयारी कर रही थी। छात्रा की पहचान सागर मध्य प्रदेश की रहने वाली छात्रा राशि जैन के रूप में हुई है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची कोटा की जवाहर नगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजावा दिया है।

अभी तक साफ नहीं हुआ, छात्रा ने क्यों किया सुसाइड

इस संबंध में छात्रा के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि आज परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस ने यह भी बताया कि अभी तक साफ नहीं हो सका है कि इस छात्रा ने सुसाइड क्यों किया। पुलिस घटना के कारणों की पड़ताल करते हुए हॉस्टल में रह रही छात्राओं और कोचिंग संस्थान से लेकर कई लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके अलावा छात्रा के परिजनों से भी पूछताछ की जाएगी।

दोस्तो ने बताया, वह काफी होशियार और सुलझी हुई थी

पुलिस ने आशंका जताई है कि छात्रा ने परीक्षा के तनाव में आकर इतना बड़ा कदम उठाया है। हालांकि उसके साथ रहने वाली अन्य छात्राओं ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह काफी होशियार और सुलझी हुई थी। ऐसे में अचानक उसके इतने बड़े कदम से सवाल भी खड़े हो गए हैं।

सुसाइड मामलों को लेकर कोटा 2 साल से चर्चा में

आपको बता दें कि सुसाइड के मामलों को लेकर कोटा करीब दो साल से चर्चा में है। इन दो सालों में करीब आठ से अधिक छात्रों ने सुसाइड किया है। इन सभी मामलों की जांच में पाया गया है कि इन सभी छात्रों ने परीक्षा के दबाव में ही अपनी मौत को गले लगाया। ताजा मामले में भी इसी तरह की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में पुलिस 360 डिग्री एंगल पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular