Thursday, July 4, 2024
HomeकोटाKota Student Suicide News: नीट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट ने की...

Kota Student Suicide News: नीट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट ने की सुसाइड, नोट्स में मिले लड़की को लिखे लैटर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Kota: राजस्थान के कोटा में हर साल लाखो बच्चे इंजीनियरिंग और डॉक्टरी की तैयारी करने के लिए आते हैं। इनमें से कुछ सफल हो जाते हैं तो कुछ छात्रों को असफलता हाथ लगती है। ऐसे में कुछ छात्र निराश होकर सुसाइड करना बेहतर समझते हैं और वो खुद की जीवन लीला समाप्त कर लेते हैं। कुछ ऐसा ही मामला कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के कमला उद्यान इलाके का हाल ही में सामने आया है। जहां नीट (NEET) की तैयारी कर रहे बिहार के एक 16 वर्षीय छात्र ने सुसाइड कर ली है। बता दें, छात्र करीब 1 साल पहले कोचिंग के लिए यहां आया था।

नोट्स के बीच मिले लड़की को लिखे पत्र

इस दौरान पुलिस ने आर्यन के कमरे को खंगाला तो उसके नोट्स के बीच लेटर मिले। जब पड़ताल की तो पता चला ये लेटर आर्यन ने किसी लड़की के नाम लिखे थे। हालांकि पुलिस ने अभी सुसाइड के कारणों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन लेटर मिलने के बाद वह इस एंगल पर भी जांच कर रहे हैं। बता दें कि मई के 24 दिन में यह चौथा मामला है जब कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे स्टूडेंट ने खुदकुशी कर ली। वहीं 8 से 11 मई के बीच तीन स्टूडेंट ने सुसाइड किया था।

छात्र ने कमरे में लगाई फांसी

मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि सुसाइड करने वाला छात्र बिहार के नालंदा जिले के खोजपुरा का रहने वाला था। लड़के की उम्र 16 साल और नाम आर्यन है। वह क्लास 12th में पढ़ रहा था और साथ में ही मेडिकल की तैयारी भी कर रहा था। बुधवार को कोचिंग से आने के बाद उसने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया और बाहर नहीं निकला। इस बीच उसने अपने घरवालों का भी फोन नहीं उठाया। जब आर्यन ने परिजनों का फोन नहीं उठाया तब उसके माता-पिता ने हॉस्टल के वार्डन को फोन किया। हॉस्टल के वार्डन ने आर्यन का कमरा खटखटाया लेकिन जब बहुत देर तक उसने कमरा नहीं खोला तब पुलिस को सूचना दी गई।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular