Thursday, July 4, 2024
HomeकोटाKOTA: राजस्थान के पूर्व मंत्री भाया के खिलाफ 3 दिन के अंदर...

KOTA: राजस्थान के पूर्व मंत्री भाया के खिलाफ 3 दिन के अंदर दूसरा मामला दर्ज, 3 और भी शामिल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), KOTA: एक अधिकारी ने कहा कि पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार में राजस्थान के पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया और तीन अन्य पर बारां शहर पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और जबरन वसूली के लिए आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत बुधवार शाम को मामला दर्ज किया गया था।

पूर्व खनन और “गोपालन” (गाय देखभाल) मंत्री, भाया पर पहले 1 जनवरी को अंता पुलिस स्टेशन में आपराधिक साजिश और फर्जी दस्तावेज तैयार करने का एक अलग मामला दर्ज किया गया था। मामले की जांच चल रही है।

बारां नगर परिषद में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा वार्ड पार्षद दिलीप शाक्यवाल ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि अंकित जियान उर्फ ​​बोरदिया, सुनील यादव, शरद शर्मा और नरेश तांत्रिक ने पूर्व मंत्री की ओर से बिना अनुमति मिट्टी का अवैध खनन और परिवहन किया। कोटा रोड पर बारां कलक्ट्रेट से सटी सरकारी चारागाह एवं राजस्व भूमि पर पट्टा।

उन्होंने भाया पर इसे स्टॉक करने और बेचने का भी आरोप लगाया, जिससे राज्य सरकार को लगभग 90 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ।

पुलिस ने भाया और चार अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी), 384 (जबरन वसूली), 413 (चोरी की संपत्ति का सौदा), 426 (शरारत), 379 (चोरी) और एमएम (डीआर) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। ) बुधवार शाम को कार्रवाई, बारां शहर पुलिस स्टेशन के SHO राम विलास मीना ने गुरुवार को कहा।

उन्होंने कहा कि शिकायत में आरोपों को सत्यापित करने के लिए, संबंधित दस्तावेजों को विभागों से एकत्र किया जाना बाकी है और कथित तौर पर शामिल अधिकारियों और लोगों के बयान दर्ज किए जाने बाकी हैं।

इसी तरह की प्रकृति के एक अन्य मामले में, भाया और बारां जिले के अंता नगर पालिका के अध्यक्ष मुस्तफा खान पर सोमवार को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी करोड़ों रुपये की निविदाओं को मंजूरी देने के लिए कथित साजिश और फर्जी दस्तावेज तैयार करने के लिए विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। विधानसभा चुनाव के लिए.

आरोप था कि भाया और नगर पालिका अध्यक्ष ने 9 सितंबर 2023 को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी फर्जी दस्तावेजों के जरिए अंता नगर पालिका की निविदाएं बैक डेट में स्वीकृत कीं और खोलीं।

ये भी पढ़े:Homemade Tandoori: इस कड़ाके की सर्दी में खाए तंदूरी चिकन, ट्राई करें ये रेसिपी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular