Saturday, July 6, 2024
HomeकोटाKota News: मां-बाप शादी में थे व्यस्त, कार में फंस गई बच्ची,...

Kota News: मां-बाप शादी में थे व्यस्त, कार में फंस गई बच्ची, दम घुटने से दर्दनाक मौत!

Kota News:कोटा जिले के जोरावरपुरा गांव में एक विचलित करने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक 3 वर्षीय मासूम बच्ची की एक शादी समारोह के दौरान गर्मी और दम घुटने से दुखद मौत हो गई

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Kota News:कोटा जिले के जोरावरपुरा गांव में एक विचलित करने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक 3 वर्षीय मासूम बच्ची की एक शादी समारोह के दौरान गर्मी और दम घुटने से दुखद मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब बच्ची खेलते-खेलते गर्मी से बचने के लिए एक खड़ी कार में घुस गई और वह अंदर ही फंस गई।

खेलते हुए गाड़ी में बैठ गई बच्ची

विज्ञान नगर निवासी, प्रदीप नागर और उनकी पत्नी अपने दो बच्चों के साथ जोरावरपुरा गांव में एक शादी समारोह में शामिल हुए थे। इस दौरान उनकी 3 साल की बेटी खेल रही थी। गर्मी से बचने के लिए वह एक खड़ी कार में बैठ गई और अनजाने में कार लॉक हो गई।
2 घंटे तक मां-बाप को पुकारती रही
बच्ची लगभग 2 घंटे तक कार में फंसी रही और रोती हुई अपने माता-पिता को बुलाती रही। लेकिन शादी समारोह में डीजे की आवाज़ के कारण उसकी आवाज़ किसी को नहीं सुनाई दी। जब तक माता-पिता शादी समारोह से लौटे और उन्होंने बच्ची की तलाश शुरू की, तब तक बहुत देर हो चुकी थी।
गाड़ी में ही तोड़ चुकी थी दम
जब वे कार के पास पहुंचे तो बच्ची बेहोश पड़ी थी। उन्होंने तुरंत उसे अस्पताल ले जाया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्ची के पिता प्रदीप नागर ने बताया कि चार मई को ही उनकी बेटी का जन्मदिन मनाया गया था।
दम घुटने से हुई मौत (Kota News)
हेड कांस्टेबल भरतराज गुर्जर ने पुष्टि की कि बालिका की दम घुटने से मौत हो गई। परिजनों ने किसी भी तरह की कार्रवाई से इनकार कर दिया है और शव को उन्हें सौंप दिया गया है।
यह दुखद घटना हमें याद दिलाती है कि बच्चों की सुरक्षा पर कितना ध्यान देना आवश्यक है। शादी समारोह जैसे कार्यक्रमों में भी बच्चों पर पूरा ध्यान देना चाहिए ताकि इस प्रकार की दुर्घटनाएं न घटें।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular