Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातWomen Special: झुर्रियां, रिंकल्स, झाइयां आदि को छुपाने के लिए प्रयोग करें...

Women Special: झुर्रियां, रिंकल्स, झाइयां आदि को छुपाने के लिए प्रयोग करें ये घरेलु उपाय, ऐसें करें इस्तेमाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Women Special (Get rid of aging signs and wrinkles): जैसे जैसे उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे इसके साइंस सबसे पहले चेहरे पर नजर आने लगते हैं झुर्रियां, रिंकल्स, झाइयां आदि जिनका होना महिलाओं को बिल्कुल नही भाता। ऐसे में कुछ महिलाएं ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं तो कुछ इसे छिपाने के लिए महंगी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। इससे जहां कुछ फायदा होता है वहीं इससे नुकसान भी होते हैं। इसलिए हम आपके लिए लाएं है कुछ ऐसे नुस्खे जिसके इस्तेमाल से आप सदा जवान दिख सकती है।

एंजिंग साइंस छिपाने के उपाय

  • शहद का इस्तोमाल 

शहद में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं इससे आपके चेहरे को झुर्रियां से राहत मिलेगी। इसके लिए आप एक चम्मच शहद में दूध पपीता मिला लें और इस मिश्रण को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाएं रखें। मास्क को फेस पर सर्कुलर मोसन में धीरे धीरे मसाज करें इससे आपके स्किन में ब्लड सर्कुलेशन होगा और त्वचा में कसावट आएगी।

  • चंदन का इस्तोमाल 

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर चंदन त्वचा को फ्री रेडिकल्स से बचाता है और फाइन लाइंस और झुर्रियों से भी बचाता है। चंदन से स्किन में इलास्टिसिटी बनी रहती जिससे स्किन ढीली नहीं होती है। इसके लिए सबसे पहले चंदन पाउडर में संतरे के छिलके के पाउडर मिला लें जब ये अच्छे से मिल जाए तो इसमें गुलाब जल डालकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को 15 मिनट तक चेहरे पर लगा कर रखें और ठंडे पानी से धो दें।

  • मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल 

मुलतानी मिट्टी से भी त्वचा की झुर्रियों और फाइन लाइन को कम करने में मदद मिलती है। मुल्तानी मिट्टी को अंडे और थोड़े दही के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाने से स्किन में कसावट आती है, और झुर्रियां दूर होती है। इसके अलावा आप पपीते और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगा सकते हैं इससे भी झुर्रियों को कम करने में मदद मिलती है। पैक को सुखने तक चेहरे पर लगाएं फिर ठंटे पानी से धो दें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular