Monday, July 8, 2024
Homeकाम की बातराजस्थान में आज से महिलाओं और विद्यार्थियों को रोडवेज बसों में मिलेगी...

राजस्थान में आज से महिलाओं और विद्यार्थियों को रोडवेज बसों में मिलेगी 50% छूट, जानें पूरी खबर

- Advertisement -

Rajasthan: आज से राजस्थान में महिलाओं और विद्यार्थियों को रोडवेज की बसों में आधा किराया ही देना पड़ेगा। महिलाओं को रोडवेज किराए में छूट 30 से बढ़ाकर 50 फीसदी करने की बजट घोषणा भी आज से लागू हो रही है। राजस्थान की सीमा में रोडवेज की बसों में यह छूट मिलेगी। यह छूट रोडवेज की लोकल और एक्सप्रेस बसों में मिलेगी, लेकिन वॉल्वो-स्केनिया बसों में ये सुविधा नहीं मिलेगी। वित्तीय वर्ष की शुरुआत के साथ ही लोगों को आज से कई नई सुविधाएं भी मिलने वाली है। जिसमें सबसे बड़ा फायदा महिलाओं व विद्यार्थियों को मिलने वाला है। आज से जिले के सरकारी अस्पतालों, विद्यालयों सहित कई सरकारी विभागों का समय भी बदल चुका है।

रोडवेज बसों में मिलेगी 50% छूट

राजस्थान में रोडवेज की साधारण बसों में 50 फीसदी किराए में सफर कराया जाएगा। लेकिन यह छूट केवल जिला मुख्यालय से चलने वाली लोकल बसों में ही मिल सकेगी। लग्जरी व लंबी दूरी के सफर के दौरान उन्हें पूर्व की भांति किराए में 30% की छूट मिलेगी। वहीं जिले के विद्यार्थियों को अपने शैक्षिक परीचय पत्र के आधार पर से रोडवेज बस में यात्रा करने पर उनके निवास स्थान से 75 किलोमीटर तक दूर स्थित शिक्षण संस्थान आने जाने के किराए में भी 50% छूट आज से मिल सकेगी।

आज से सरकारी अस्पताल की ओपीडी का बदल चुका है समय

बता दें कि नए वित्तीय वर्ष यानी आज से राजस्थान के सभी सरकारी ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के अस्पतालों की ओपीडी का समय भी बदल चुका है। आज से सरकारी अस्पतालों की ओपीडी का समय सुबह के 8:00 बजे से दोपहर के 2:00 बजे तक रहेगा। चिकित्सा अधिकारियों के अनुसार ग्रीष्मकालीन समय सारणी आज से शुरू हो चुकी है। वही सामान्य दिनों के अलावा रविवार या सरकारी छुट्टी के दिन जिला अस्पताल की ओपीडी का समय सुबह 9:00 से 11:00 तक रहेगा।

यह भी पढ़े: जयपुर के युवाओं के लिए विज्ञान केंद्र में निकली वैकेंसी, जानिए कब तक करें अप्लाई

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular