Sunday, June 30, 2024
Homeकाम की बातWeather Updates: राजस्थान का कई इलाकों में तेज बारिश के आसार, मौसम...

Weather Updates: राजस्थान का कई इलाकों में तेज बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Updates: राजस्थान की राजधानी समेत राज्य के इलाकों में प्रचंड गर्मी से एक तरफ जहां लोगों का बुरा हाल है। तो वही, रिपोर्ट की मानें तो, गर्मी से राहत की उम्मीद की संभावना दिखाई दे रही है। दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक आज कुछ दिनों तक बारिश की आशंका जताई गई है। जिसके चलते लोगों को इस प्रचंड गर्मी से काफी राहत मिल सकती है।

राजस्थान में पड़ रही प्रचंड गर्मी

आपको बता दें कि राजस्थान में पड़ रही प्रचंड गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है। हालांकि आईएमडी ने बारिश की भविष्यवाणी करके लोगों के मन में एक राहत की उम्मीद जगाई है। मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में मौसम बदलने की पूरी उम्मीद है। जिसके चलते तेज हनाओं के साथ हारिश होने के भी पूरे आसार दिख रहे है।

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय से तबाही

आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय से भी राजस्थान के मौसम में तेजी से बदलाव दिखाई दे रहा है। जिसके चलते लोगों को इसके नुकसान का भी ड़र सता रहा है। बता दें कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के गुजरात में आने के बाद आज राजस्थान इससे प्रभावित हो सकता है. राजस्थान में बिपरजॉय तूफान की एंट्री के बाद बाड़मेर में तेज बारिश शुरू हो गई. तूफान के कारण प्रदेश के जैसलमेर, बाड़मेर, जालोर, जोधपुर, पाली और सिरोही में सबसे ज्यादा खतरा है. हालांकि, तूफान की रफ्तार में कमी आ रही है, लेकिन दक्षिण पश्चिम राजस्थान इससे ज्यादा प्रभावित हो सकता है. चक्रवात की वजह से अगले दो दिनों तक राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, नई दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी बारिश की संभावना है.

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular