Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातWeather Update: राजस्थान के लोगों को मिली गर्मी से राहत, बारिश की...

Weather Update: राजस्थान के लोगों को मिली गर्मी से राहत, बारिश की पूरी संभावना

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Weather Update: राजस्थान में जल्द ही गर्मी के मौसम से लोगों को राहत मिलने वाली है। आने वाले 24 से 48 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ भागों में आज से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि इस विक्षोभ का असर आगामी 24 घंटों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी और बारिश के रूप में देखने को मिलेगा। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भाग एवं पूर्वी राजस्थान के उत्तरी भाग विशेष रूप से जयपुर, भरतपुर के आसपास के इलाकों में मंगलवार से आंधी, मेघ गर्जन और तेज हवाओं का दौर फिर शुरू होगा।

राज्य में आंधी, तेज हवाएं और बारिश की संभावना

शर्मा ने आगे बताया कि इस तंत्र का असर 24 मई से 26 मई के बीच में सर्वाधिक रहेगा। 48 घंटों के बाद इस तंत्र के और तीव्र होने के साथ आंधी, बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी की संभावना है। आने वाले 48 घंटों के बाद राज्य में आंधी, तेज हवाएं और बारिश का प्रभाव रहेगा और इसकी वजह से तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट होने की संभावना है।

राज्य के कई इलाको में बारिश दर्ज

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में भीलवाड़ा के सहाड़ा में 15 मिलीमीटर, झालावाड़ के झालरापाटन में आठ मिलीमीटर, चित्तौडग़ढ़ के राशमी में पांच मिमी, झालावाड़ में पांच मिमी, गंगधार में तीन मिमी, बारां में तीन मिमी, झालावाड़ के पचपहाड़ में दो मिमी, बकानी में दो मिमी और अन्य कुछ स्थानों पर एक मिमी तक बारिश दर्ज की गई।

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular