Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातWeather Update: राज्य में नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते मौसम...

Weather Update: राज्य में नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते मौसम ने ली करवट, लोगों को मिली गर्मी से राहत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Weather Update: राजस्थान में नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते मौसम ने ली करवट। राज्य की राजधानी जयपुर सहित कई इलाकों में बुधवार, 24 मई को बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि हो गई। बता दें कि इसके अलावा सीकर, झुंझुनूं, अलवर, करौली समेत अन्य स्थानों पर भी तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई। मौसम विभाग के अनुसार इससे अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आपको बता दें कि आगामी कुछ दिनों में तेज आंधी के साथ बारिश होने की भी पूरी संभावना है। प्रदेश में एक बार फिर मौसम पलटने से लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है।

एक नया पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश दर्ज

मौसम विभाग का कहना है कि 24 मई 2023, बुधवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ राज्य के कुछ भागों में सक्रिय हो चुका है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में सक्रिय पश्चिमी क्षेत्र के प्रभाव से राज्य में कहीं-कहीं आंधी बारिश दर्ज की गई है। तो वही, सर्वाधिक बारिश पूर्वी राजस्थान के दौसा के सिकराय में 45 मिलीमीटर जबकि पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़ के नोहर में 40 मिमी दर्ज की गई है।

उत्तरी भागों में मेघगर्जन व हल्की बारिश दर्ज

प्रदेश में 24 मई को हुई बारिश के बाद मौसम विभाग का कहना है कि 25 मई को भी बारिश का असर रहेगा। इस तंत्र का असर बीकानेर, जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग के क्षेत्रों में जारी रहेगा। 26-27 मई को केवल उत्तरी भागों में मेघगर्जन व हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं 28-29 मई से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आंधी बारिश की गतिविधियों में पुनः बढ़ोतरी होने की संभावना है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular