Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातweather update: राज्य के कई जिलों में भारी बारिश के चलते जलभराव,...

weather update: राज्य के कई जिलों में भारी बारिश के चलते जलभराव, 15 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

- Advertisement -

india news (इंडिया न्यूज़),weather update: राजस्थान में मानसून की भारी बारिश का दौर अगले दो दिन तक जारी रहने वाला है। इसका असर अधिकतर संभागों में दिखाई देगा। बताया जा रहा है, कि इसके बाद मानसून चार से पांच दिन तक कमजोर पड़ेगा। लेकिन इसका असर राज्य के कुछ जिलों में दिखेंगा,तो वही कुछ जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार जा सकता है। मौसम विभाग की माने तो 27 जुलाई के बाद मानसून की गतिविधियों में कमी आएगी और मानसून 5 दिन के लिए कमजोर पड़ेगा। लेकिन इसता ही नही उसके बाद एक बार फिर से मानसून रफ्तार पकड़ सकता है। उधर, मंगलवार यानी 25 जुलाई को राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई।

राजस्थान के अधिकतर भागों में भारी बारिश की संभावना

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि 27 जुलाई तक राजस्थान के अधिकतर भागों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। उसके बाद भी बारिश का दौर चलेगा, लेकिन भरतपुर संभाग पर ही असर दिखाई दे सकता है। बाकी संभागों में हल्की बारिश हो सकती है। जबकि जोधपुर और उदयपुर संभाग में बारिश की गतिविधियों में ज्यादा कमी दिखाई देगी।

कई जिलों का अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक पहुंचा

राजस्थान में भारी बारिश के बीच कई जिलों का अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक पहुंच गया है और न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 से 3 डिग्री कम चल रहा है। माना जा रहा है कि मारवाड़ में बारिश का दौर थमेगा और यहां तापमान अपना असर दिखाएगा।

राज्य के इन जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश

मौसम विभाग ने राजस्थान में मंगलवार, 25 जुलाई की रात 15 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। जयपुर शहर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। जबकि जयपुर, बीकानेर, अजमेर, टोंक, अलवर, दौसा, सीकर, चूरू, नागौर, चित्तौड़गढ़, बारां, झुंझुनूं, करौली, बाड़मेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, भीलवाड़ा, सीकर, सवाईमाधोपुर, पाली, राजसमंद, भरतपुर और धौलपुर में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular