Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातWeather Update: प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत, बारिश का दौर एक बार...

Weather Update: प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत, बारिश का दौर एक बार फिर लौटा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने मंगलवार, 22 अगस्त को एक फिर करवट बदली है। जिसके बाद राज्य के कुछ शहरों में रिमझिम बारिश होती नजर आई। हाल ही में बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम एक्टिव हुआ है जिसके कारण मंगलवार, 22 अगस्त को राज्य के भरतपुर-अलवर में बारिश हुई। भरतपुर में दोपहर को झमाझम बारिश का दौर शुरु हुआ जिसके बाद पूरे शहर में गर्मी से राहत मिली। भरतपुर जिले के उच्चैन में 49 मिमी जबकि भरतपुर शहर में 30 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड दर्ज की गई। तो वहीं, अलवर की बात करें, तो वहां 12.8 मिमी बरसात रिकॉर्ड दर्ज की गई।

लोगों को गर्मी से राहत मिली

बता दें कि राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले में लगभग 1 घंटे तक बरसात हुई, जिसके चलते सड़कों पर जलभराव हो गया। तो वहीं, धौलपुर जिले में भी करीब तीन घंटे तक हुई बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, तो वही लोगों रो इससे मुश्किलों का सामना भा करना पड़ा।

चित्तौड़गढ़ में दर्ज की गई बारिश

धौलपुर शहर में 85 और सैंपऊ में 79 एमएम की बारिश रिकॉर्ड की गई। भीलवाड़ा शहर में भी अच्छी खासी बरसात हुई। इसके बाद बात करते है चित्तौड़गढ़ की तो, इस जिले में लगभग 1:45 बजे व भदेसर में लगभग 1:30 इंच बारिश दर्ज की गई है। कुल मिलाकर चित्तौड़गढ़ में कुल 195 मिमी. बरसात दर्ज की गई।

राज्य के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बने नए परिसंचरण तंत्र आगे बढ़ रहा है। रविवार को सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, कोटा, अलवर, बांसवाड़ा, बांरा, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर , भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, झालवाड़, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक और उदयपुर में मेघ गर्जना के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है। 21-22 अगस्त को कोटा, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर व अजमेर संभाग में कुछ स्थानों पर बरसात होने की पूरी संभावना है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular