Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातWeather Update: राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश से बने बढ़...

Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश से बने बढ़ जैसे हालात, कई इलाको में ली जा रही ARMY की मदद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)(Weather Update),जयपुरः राजस्थान के लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिल रही है। बता दें कि ज.पुर मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में आगामी दिनों में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। भारी बारिश के कारण राज्य के कई जिलों में जलभराव की स्थिति हैदा हो गई है। इस बारिश की वजह से कई बांधों में पानी की आवक अच्छी होने के कारण ओवर फ्लो हो गए हैं। बारिश की वजह से राज्य में बाढ़ जैसे हालत बन गए है। बता दें कि राज्य के कई गांवों का मुख्यमार्गों से संपर्क टूट गया है, तो वही, आवागमन बाधित है।

ARMY की मदद ली जा रही

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, जालौर, सिरोही, बाड़मेर और पाली जिलों में भारी बारिश और कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश दर्ज की गई है। बात करें अगर 18 जून की तो, 18 जून की सुबह 8:30 बजे तक सिरोही के माउंट आबू तहसील में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई। इस मूसलाधार बारिश को देखते हुए राज्य के कई इलाको में एनडीआरएफ (NDRF)-एसडीआरएफ (SDRF) और सेना (ARMY) की भी मदद ली जा रही है।

अस्पताल में भरा बारिश का पानी

राजस्थान के शहर में भारी बारिश के बाद अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में पानी भर गया।

18 जून को चार जिलों के हाल

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, राजस्थान के दक्षिणी और पूर्वी भागों में कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश का दौर आगामी 24 घंटों तक जारी रहने की प्रबल संभावना है। 18 जून को राजस्थान के चार जिलों सिरोही, पाली, राजसमंद और उदयपुर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। जयपुर, जालोर, अजमेर, नागौर, टोंक, बूंदी ,भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। तो वहीं, जोधपुर, सवाई माधोपुर, बाड़मेर, प्रतापगढ़ ,कोटा और बांसवाड़ा के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, 18 जून को राज्य के उदयपुर, पाली, राजसमंद ,सिरोही जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा और कहीं- कहीं पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की पूरी संभावना है। इसके साथ-साथ जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, संभाग में कहीं-कहीं पर बहुत भारी बारिश होने की पूरी संभावना है। जयपुर, अजमेर, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम से तेज बारिश का दौर जारी है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular