Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातWeather Today: राजस्थान में इस सप्ताह बदलेगा मौसम, जानिए आपके इलाके का...

Weather Today: राजस्थान में इस सप्ताह बदलेगा मौसम, जानिए आपके इलाके का हाल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ),  Weather Today : पिछले सप्ताह से राजस्थान में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। 20 मई को गर्मी का असर ज्यादा देखने को मिला है। जयपुर समेत कई जिलों में गर्मी में प्रकोप देखने को मिला है। एक बार फिर से राजस्थान में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया ।IMD के मुताबिक 20 मई से 22 मई तक दक्षिण उत्तर प्रदेश के इलाकों में हीटवेव की स्थिति रहेगी। इसके अलावा मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में और पश्चिमी राजस्थान में 20 और 21 मई को हीटवेव की वजह से परेशानी होगी। 21 से 23 मई के बीच उत्तरी छत्तीसगढ़ और झारखंड में भी हीटवेव की आशंका जताई गयी है।

शनिवार को बादल साफ़ रहेंगे

दिल्ली एनसीआर में काफी गर्मी का प्रकोप दिखेगा। IMD के मुताबिक आने वाले अगले दो दिन तक काफी गर्मी रहेगी।अत्याधिक गर्मी की वजह से तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकती है। वही आने वाले अगले 1 सप्ताह के बाद हलकी बारिश हो सकती है। IMD ने कहा कि शनिवार को बादल साफ़ रहेंगे।

राजस्थान का तापमान सामान्य रहेगा

IMD के मुताबिक आज राजस्थान का तापमान सामान्य रहेगा। वहीं, 21 मई को मौसम शुष्क रहने से गर्मी में तेजी रहेगी। तापमान 45 डिग्री के आस पास रहने की संभावना बताई जा रही है। 21 और 22 मई को जयपुर में तापमान सामान्य रहने की संभावना है। 22 मई के बाद जयपुर में तबमैं में गिरावट गरज की जा सकती है। जयपुर में अगले हफ्ते बादल छाए रहने की संभावना है।

ALSO READ: राजस्थान के सभी जिलों में बनाई जाएगी लव-कुश वाटिका, 66 करोड़ रुपए की स्वीकृति

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular