Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातWeather Forecast: राजस्थान के कई क्षेत्रों में 16-17 अगस्त तक हल्के माध्यम...

Weather Forecast: राजस्थान के कई क्षेत्रों में 16-17 अगस्त तक हल्के माध्यम की बारिश जारी, इस बार नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने की कोई संभावना नहीं

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान के फिलहाल हल्के माध्यम की बारिश है, यहां अधिकांश भागों में मानसूनी की गतिविधियां कमजोर पड़ती नजर आ ही है। जिस कारण यहां लगों को अब गर्मी से तपना पडेगा। जयपुर मौसम केंद्र की माने तो, अगले एक हफ्ते तक हल्के माध्यम की बारिश जारी रहने की संभावना है। हालांकि आज जयपुर, टोंक, सवाई माधोपुर, दौसा, भरतपुर, झुनझुन, करौली, अलवर, सीकर जिले में आकाशीय बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई गई है।

राजस्थान के पूर्वी क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना 

मौसम विज्ञान विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक “राजस्थान के पूर्वी क्षेत्र के भरतपुर संभाग में 16 अगस्त व कोटा संभाग में 17 अगस्त को कुछ भागों में हल्के मध्यम बारिश होने की पूरी संभावना जताई है। प्रदेश के बाकी हिस्सों में मौसम मुख्य तौर पर शुष्क और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। राजस्थान के पश्चिमी क्षेत्र जैसे, बीकानेर व जोधपुर संभाग के अधिकतर भागों में आगामी 10 दिनों के दौरान कमजोर मानसून परिस्थितियां जारी रहने व अधिकतर भागों में मौसम मुख्य तौर पर शुष्क रहने की प्रबल संभावना जताई गई है।

16 अगस्त तक कोई नया वेदर सिस्टम एक्टिव नही

मौसम विभाग के अनुसार, 16 अगस्त तक कोई नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने की किसी भी तरह की संभावना नहीं है। आपको बता दें कि वेस्टर्न विंड की वजह से प्रदेश का तापमान कंट्रोल है और उमस खत्म हुई है। तो वही, गुजरात-पाकिस्तान सीमा के पास सिरोही के इलाकों में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इसकी वजह से बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, सिरोही, डूंगरपुर और आसपास के इलाकों में कुछ बारिश हुई है।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular