Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातWeather Alert: राजस्थान में आंधी-बारिश का अलर्ट, आठ मई के बाद बढ़ेगा...

Weather Alert: राजस्थान में आंधी-बारिश का अलर्ट, आठ मई के बाद बढ़ेगा तापमान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Alert: राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर करवट ले लिया है।मौसम के बदलने से लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं। हर साल इस महीने में गर्मी का प्रकोप रहता था वही, इस साल मौसम में बदलाव के कारण लोगो को गर्मी से राहत मिली है। राजस्थान में लगातार आ रहे पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव मौसम पर पड़ रहा है। गर्मी का मौसम प्रदेश में सवा महीने आगे बढ़ गया। प्रदेश में 8 मई तक आंधी, ओले और बरसात का प्रभाव जारी रहेगा।

बिजली चमकने के समय सुरक्षित स्थान पर रहें

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के जोधपुर, जालौर, पाली जिले और दौसा, सवाईमाधोपुर, जैसलमेर, बाडमेर आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवाएं, आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। लोगो को सलाह दीं गयी कि बिजली चमकने के समय सुरक्षित स्थान पर रहें। पेड़ों के नीचे खड़े न हों।

पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव 7-8 मई से खत्म हो जायेगा

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव 7-8 मई से खत्म हो जायेगा। जिसके बाद तापमान 3 से 6 डिग्री तक बढ़ने की संभावना हैं। पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में 8 और 9 मई को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर जा सकता है। राजस्थान में लगातार एक के बाद एक आ रहे है पश्चिमी विक्षोभ के आने की वजह से खुलकर गर्मी नहीं पड़ पाई है। अप्रैल महीने में बारिश होती रही। जिससे की मौसम में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल रहा हैं।

ALSO READ: आईपीएल मैच के दौरान साथ नजर आए राघव चढ़ा और परिणीति चोपड़ा, तस्वीर वायरल

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular