Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातजयपुर में ISRO पदों में निकली वैकेंसी, यहां जानें पूरी डिटेल

जयपुर में ISRO पदों में निकली वैकेंसी, यहां जानें पूरी डिटेल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Jaipur: जयपुर में इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) (Indian Space Research Organisation) में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बता दें, ISRO के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र शार में 92 पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके तहत तकनीकी सहायक, वैज्ञानिक सहायक, लाइब्रेरी सहायक, तकनीशियन और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर भर्तियां की जाएगी। जिसके लिए 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार ISRO की आधिकारिक वेबसाइट, iprc.gov.in पर जाकर 16 मई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

जानिए क्या है एज लिमिट

बता दें कि उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अप्लाई की आखिरी तारीख यानि 16 मई को है। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। वहीं आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 750/500 रुपये (पदों के अनुसार अलग-अलग) फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

जानिए कैसे करें अप्लाई

इंजीनियर और साइंटिस्ट के पदों पर अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट isro.gov.in पर जाएं। फिर होम पेज पर आपको https://career.iprc.gov.in/recruit/advt.jsp लिंक पर क्लिक करना होगा। वहीं आपको ऑनलाइन एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। उम्मीदवारों को साइन अप करके एप्लिकेशन प्रोसेस पूरा करना होगा। आखिर में एप्लिकेशन फीस की पेमेंट कर दें। एप्लिकेशन फॉर्म को सब्मिट करें और इसका प्रिंट निकालकर रख लें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular