Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातजयपुर में 10 विभागों में निकली वैकेंसी, ये है अप्लाई करने का...

जयपुर में 10 विभागों में निकली वैकेंसी, ये है अप्लाई करने का लास्ट दिन

- Advertisement -

Jaipur: जयपुर में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए शानदार खबर है। अगले 20 दिनों में 18 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। जिनमें रिटन टेस्ट फिजिकल टेस्ट और डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन के आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा। साथ ही सिलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने 18 हजार से लेकर 1 लाख 80 हजार तक सैलरी दी जाएगी। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में 1284 पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके लिए 10वीं पास कर चुके उम्मीदवार BSF की ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर 27 मार्च तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। वहीं ये सभी वैकेंसी 15 अप्रैल तक ही है।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। जो 100 अंकों का होगा। जिसमें CBT (कंप्यूटर आधारित टेस्ट) या OMR आधारित वस्तुनिष्ठ प्रकार के मल्टी चॉइस सवाल शामिल होंगे। पेपर में कुल 100 अंकों के 100 सवाल ही पूछे जाएंगे। बता दें कि जो अंग्रेजी और हिंदी में दोनों में लिखे होंगे। वहीं इसके क्लियर करने के बाद उम्मीदवारों का फिजिकल टेस्ट होगा। जिसमें सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी।

योग्यता

असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE): उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या समकक्ष योग्यता पूरी होनी चाहिए। इसके साथ ही E-3 या L-11 के ग्रेड में एक अनुरूप पद धारण करना या असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर न्यूनतम 05 वर्ष का काम करने का खूब अनुभव होना चाहिए।

असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM): उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। E-3 या L-11 के ग्रेड में एक अनुरूप पद धारण करना या असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर न्यूनतम 5 वर्ष का काम करने का अनुभव होना चाहिए।

यह भी पढ़े: राजस्थान में AAP पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुरू की तैयारियां, जानिए पूरी खबर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular