Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातजयपुर में RBI पदों पर निकली वैकेंसी, यहां जानें पूरी अपडेट

जयपुर में RBI पदों पर निकली वैकेंसी, यहां जानें पूरी अपडेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Jaipur: बैंकिंग क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जयपुर के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बता दें, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 291 पदों पर वैकेंसी निकाली है। वहीं भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 21 से 30 साल तक की उम्र के ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। उम्मीदवारों को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट अवसर पर जाकर 9 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवारों का चयन रिटर्न टेस्ट के साथ इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

यहां जानें पूरी अपडेट

बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ग्रेड बी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवार आवेदन के लिए 1 मई 2023 9 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वहीं, 30 साल से कम उम्र वाले उम्मीदवार इसमें आवेदन के पात्र हैं।

ऐसे करें आवेदन

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर जाएं। यहां होम पेज पर अवसर नाम के सेक्शन पर क्लिक करें। अब वैकेंसी सेक्शन पर क्लिक करें। फिर आरबीआई ग्रेड बी ऑफिसर रिक्रूटमेंट 2023 नोटिस सिलेक्ट करें। ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें और अपने सभी जरूरी डिटेल्स भरें। जरूरी डॉक्यूमेंट्स और फोटोग्राफ व सिग्नेचर की कॉपी स्कैन करके अपलोड करें। अब एप्लीकेशन फीस भरें और फॉर्म जमा कर दें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular